August 16, 2022

जनरल बिपिन रावत के गांव सैण में सैन्यधाम बनाने के लिए कोंग्रेस ने उठाई मांग..उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़(12 दिसंबर)

Ten

 3,031 total views,  2 views today

◆ जनरल बिपिन रावत के गांव सैण में सैन्यधाम बनाने के लिए कोंग्रेस ने उठाई मांग, कहा उनके गांव में सैन्य धाम बनने से यह क्षेत्र पर्यटन के मानचित्र पर उभरेगा।

◆ उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी के साथ बैठक में शनिवार को भी स्कूल खोलने को लेकर आदेश जारी करने के निर्देश दिए ।

◆ मुख्यमंत्री ने आज रूद्रपुर में लघु उद्योग व्यापार मण्डल एवं सर्वसमाज कल्याण समिति द्वारा आयोजित 5वें सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पहुंचकर सभी वर-वधु को आशीर्वाद दिया।

◆ देहरादून-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में भोजन की व्यवस्था शुरू होने से यात्रियों को राहत मिली है। शताब्दी एक्सप्रेस में खाने की व्यवस्था लंबे समय बाद शुरू होने से अब यात्रियों को घर से खाना व नाश्ता नहीं लाना पड़ेगा।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज लैंसडाउन पौड़ी क्षेत्र के महाविद्यालय पटोटिया नैनीडांडा परिसर में आयोजित कार्यक्रम में करीब 90 करोड़ की लागत की 15 योजनाओं का शिलान्यास तथा 02 योजनाओं का लोकार्पण एवं कई विकास योजनाओं की घोषणा की।

◆ उत्तराखंड विधानसभा का तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र शनिवार देर रात अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। अंतिम दिन सदन ने चारधाम देवस्थानम प्रबंधन अधिनियम को निरस्त करने पर मुहर लगा दी। साथ ही 1 हजार 353.79 करोड़ रूपयेे के द्वितीय अनुपूरक बजट समेत कई विधेयक भी पारित किए गए।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कल मुख्यमंत्री आवास में विभिन्न केन्द्र पोषित योजनाओं के साथ ही होम स्टे योजना, ट्रेकिंग ट्रेक्शन सेन्टरों की स्थापना एवं एसडीआरएफ आदि के कार्य योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होने योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन में तेजी लाने के दिए निर्देश।

◆ हल्द्वानी में दमुआढूंगा क्षेत्र में घास काटने गई एक महिला पर बाघ ने हमला कर दिया। बहादुर महिला ने भी बाघ से जमकर मुकाबला किया। उसके सिर पर दराती से कई वार किए। जिसके बाद बाघ भाग गया।

◆ हरिद्वार: मातृसदन के संस्थापक स्वामी शिवानंद सरस्वती ने खनन न रोकने पर सरकार के खिलाफ 14 दिसंबर से अनशन करने का ऐलान किया है। साथ ही एक नई मांग को जोड़ते हुए उन्होंने कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद की संपत्ति की जांच की मांग की है।

◆ महाकुंभ हरिद्वार में हुए कोरोना घोटाले मामले में पुलिस जांच के मुताबिक कुंभ मेला स्वास्थ्य विभाग में टेस्टिंग के जो बिल जमा किए गए थे वो पूरी तरह फर्जी थे।