January 21, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (20 अगस्त,श्रावण शुक्ल, त्रोयदशी वि.सं. 2078)

 2,595 total views,  2 views today

◆ प्रदेश में कोविड को ध्‍यान में रखते हुए समुदाय ने प्रदेश के ज्‍यादातर स्‍थानों में सादगी के साथ मुर्हरम मनाया गया।

◆ स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने आज देहरादून में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक ली। जिसमें कर्मचारियों को गोल्डन कार्ड के उपयोग में आ रही व्यवहारिक दिक्कतों को दूर करते हुए संशोधित प्रस्ताव कैबिनेट की अगली बैठक में लाने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

◆ उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ‘ग‘ के अंतर्गत वन विभाग में वन आरक्षी के 8 सौ 94 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आयोग ने यह भी स्पष्ट किया कि इच्छुक उम्मीदवार आवेदन पत्र भरने से पहले अपना ओटीआर यानि कि वन टाइम रजिस्ट्रेशन जरूर करवा लें।

◆ प्रदेश सरकार ने टिहरी को विश्वस्तरीय पर्यटन स्थल बनाने के लिए कवायद शुरू कर दी है। इसके तहत टिहरी झील में नए बोटिंग प्वाइंट से लेकर पर्यटकों के लिए कई तरह की सुविधाओं का विकास किया जाएगा। इस संबंध में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज कसंटेंसी सर्विस के साथ बैठक की।

◆ हल्द्वानी में कालाढूंगी रोड़ स्थित राजकीय महिला कल्याण एवं पुनर्वास केंद्र की संवासनियां और संप्रेक्षण गृह में निवासरत किशोरों की बनाई राखियां लोगों को खूब भा रही हैं। संवासनियों और किशोरों को मुख्य धारा और स्वरोजगार से जोड़ने की मुहिम के तहत उन्हें यह काम सिखाया जा रहा है।

◆ राष्‍ट्र आज पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। इस अवसर पर देहरादून में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल सहित पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनकी प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

◆ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर हरिद्वार पहुंचे। यहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं, प्रदेश के पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों, मोर्चा के प्रमुखों और संगठन महामंत्रियों के साथ बैठक की। उन्होंने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा भी लिया।

◆ चमोली जिले में रात से हो रही बारिश के कारण बदरीनाथ हाइवे लामबगड़ में भूस्खलन होने से अवरुद्ध है l जिले में अलकनंदा, पिंडर और नंदाकिनी नदियां अभी खतरे के निशान से नीचे बह रही हैं। टिहरी में चंबा-धरासू मार्ग नगुणगाढ़ के पास भूस्खलन के कारण बाधित है।

◆ उत्तरकाशी: बैडमिंटन खेल में अपना कैरियर बनाने वाले जनपद के युवाओ के लिए अच्छी खबर है। उत्तरकाशी मनेरा स्टेडियम परिसर में नए मॉडल का इंडोर बैडमिंटन कोर्ट का कार्य अंतिम चरण में है।

◆ देहरादून जिले के सेलाकुई क्षेत्र में पुलिस व एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की संयुक्त टीम ने अनैतिक देह व्यापार का खुलासा किया है। अनैतिक देह व्यापार के आरोप में पुलिस ने तीन महिलाओं और दो पुरुषों को गिफ्तार किया है।