May 22, 2022

गणतंत्र दिवस पर झांकी में बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब के साथ ही टिहरी डेम और डोबरा चांठी पु‍ल नज़र आएगा… उत्तराखंड टॉप टेन(20 जनवरी)

Ten

 2,751 total views,  2 views today

◆ उत्तराखंड में आज अधिकांश जगहों पर बादल छाए रहे और कुछ क्षेत्रों में हलकी बारिश भी हुई। धूप न निकलने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। अगले 3 दिन राज्य में यही स्थिति रहने वाली है।

◆ उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी। जिनमें पांच महिलाएं शामिल हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा से चुनाव लड़ेंगे।

◆ आम जनता के मोबाइल फ़ोन गुमशुदगी की लिखित शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए नैनीताल पुलिस ने देश के अलग-अलग राज्यों से कुल 217 मोबाइल रिकवर कर फोन स्वामियों को सौंपे, जिनकी अनुमानित क़ीमत ₹23 लाख से अधिक है।

◆ आगामी विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने और भयमुक्त वातावरण में मतदान करने का संदेश देने हेतु अल्मोड़ा/द्वाराहाट/चौखुटिया पुलिस ने निकाला फ़्लैग मार्च।

◆ कोतवाली पिथौरागढ़ पुलिस ने 24 घण्टे के अन्दर किया चोरी का खुलासा, चोरी किये गये सिलेण्डर के साथ 01 अभियुक्त को किया गिरफ्तार।

◆ इस बार नई दिल्‍ली में आयोजित होने वाली 26 जनवरी की परेड में उत्‍तराखंड की आकर्षक झांकी दिखेगी। इस झांकी में बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब के साथ ही टिहरी डेम और डोबरा चांठी पु‍ल भी नजर आएगा।

◆ उत्तराखंड में गुरुवार को 4818 नए मामले सामने आए हैं। वहीं चार लोगों की मौत भी हुई है।

◆बीजेपी ने गायकर जुबिन नौटियाल के पिता राम चरण नौटियाल को चकराता से टिकट दिया।

◆ वर्ष 2019 की तुलना में पिछले दो साल के भीतर उत्तराखंड में सिर्फ दो वर्ग किलोमीटर जंगल क्षेत्र में बढ़ोतरी हुई।

◆ उत्तराखंड के पौड़ी जिले में 100 साल से अधिक आयु के 125 बुजुर्ग मतदाता है। ये सभी इस बार विधानसभा चुनाव में अपने मत का प्रयोग करेंगे।

◆ धर्म संसद कोर कमेटी अध्यक्ष महामंडलेश्वर प्रबोधानंद गिरी का कहना है कि जिन राज्यों में चुनाव हो रहे है वहां फिलहाल धर्म संसद स्थगित कर दी गई है। चुनाव आयोग के आग्रह पर कोर कमेटी ने यह निर्णय लिया है।