October 26, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ ( 21 जुलाई)

 4,694 total views,  2 views today

◆ प्रदेश भर में आज ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्योहार राजधानी देहरादून समेत प्रदेश भर में सादगी से मनाया गया। अधिकांश जगह लोग कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए त्योहार मनाते दिखे।

◆ उधमसिंह नगर के रुद्रपुर निवासी अर्जुन अवार्ड विजेता मनोज सरकार का चयन टोक्यो में होने वाले आगामी ओलंपिक पैरा बैडमिंटन के एस एल 3 वर्ग एकल प्रतियोगिता के लिए हुआ है।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोविड-19 से प्रभावित पर्यटन और चार धाम यात्रा से संबंधित गतिविधियों से जुड़े लोगों के लिए 2 सौ करोड़ के पैकेज की घोषणा की।

◆ उत्तराखंड, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र समेत देश के विभिन्न राज्यों में स्थित 42 वेटलैंड को संरक्षित किया जाएगा। राष्ट्रीय हिमालयी अध्ययन मिशन को जिम्मेदारी सौंपी गई।

◆ हरिद्वार के पूर्व विधायक व कांग्रेस नेता अमरीश कुमार का मंगलवार देर रात निधन ।

◆देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ ने 11 सूत्री मांगों के समर्थन में दूसरे दिन भी हड़ताल जारी रखी।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज उत्तरकाशी के आपदा प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के दौरान ग्राम मांडो का स्थलीय निरीक्षण कर प्रभावितों का हाल जाना और आपदा में मृतकों के परिजन से मिलकर उन्हें सांत्वना दी।

◆ ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने औद्योगिक क्षेत्र लालतप्पड़ का दौरा किया और वहां पौधारोपण किया। इस मौके पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं को सरकार जल्द ही बड़ी राहत देने जा रही है।

◆ पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने पिथौरागढ़ जिले के डीडीहाट में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए किए गए इंतजामों का जायजा लिया।

◆ मौसम विभाग ने आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, टिहरी, उधमसिंह नगर, चमोली, पिथौरागढ़, चम्पावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर और नैनीताल जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।