July 5, 2022

इस बार चारधाम यात्रा 64 दिन ही चली….उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (21 नवंबर)

Ten

 2,015 total views,  2 views today

◆देहरादून और ऋषिकेश शहर में राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम के अंतर्गत वायु गुणवत्ता सुधार कार्य-योजना को लेकर समीक्षा बैठक की गई, खुले में प्लास्टिक और कूड़ा जलाने वालों पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाने का फैसला लिया गया।

◆ उत्तराखंड में पिछले दो महीनों के दौरान सामने आए कोरोना के मामलों में 60 फीसदी मरीज डेल्टा वेरिएंट के मिले हैं। जबकि चालीस फीसदी मरीजों में कोरोना वायरस के नए म्यूटेशन पाए गए हैं।

◆ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा, कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार अगर प्रदेश में बनती है तो उत्तराखंड के लोंगो को दिल्ली की तर्ज पर आयोध्या के दर्शन और तीर्थ यात्रा फ्री होगी।

◆ हल्द्वानी इंडेन गैस के मैनेजर ने गैस होम डिलीवरी करने वाले कर्मचारियों को बगैर बुकिंग के गैस सिलेंडर देने से मना किया है।

◆ पूर्व सीएम हरीश रावत ने पूर्व सीएम को दी जाने वाली सुविधाओं में पक्षपात का आरोप लगाया।

◆ पौड़ी:जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे के दिशा-निर्देशन में आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 को लेकर जनपद में स्वीप अभियान के तहत मतदाताओं को जागरूक करने हेतु जन-जागरूकता कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं।

◆ भगवान नारायण के प्रतिनिधि के रूप में उद्धव जी व कुबेर जी की उत्सव डोली और आदि शंकराचार्य की गद्दी यात्रा रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी की अगुआई में आज पांडुकेश्वर स्थित योग-ध्यान बदरी मंदिर पहुंची। इस दौरान श्रद्धालुओं ने जगह-जगह पूजा अर्चना की।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में “एलारा फाउंडेशन” लंदन, “रॉयल फ्री लंदन नेशनल हेल्थ सर्विस फाउंडेशन ट्रस्ट” हॉस्पिटल और जिला अस्पताल चंपावत के बीच एमओयू साइन किया गया। साथ ही कार्यक्रम में युवाओं के लिए करियर परामर्श पोर्टल ukcareer का शुभारंभ किया।

◆ स्वच्छता रैंकिंग में देश के 372 नगर निगमों में देहरादून को 82वां स्थान मिला है। जबकि रुड़की का 101 और रुद्रपुर की 257वीं रैंकिंग है।

◆ चमोली:जवाहर नवोदय विद्यालय पीपलकोटी में शिक्षा सत्र 2022-23 के लिए कक्षा 6 और 9वीं में प्रवेश हेतु आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्राचार्य आरआर सिंह ने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से 30 नवम्बर,2021 तक आवेदन कर सकते हैं।