February 2, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़(22 सितंबर, आश्विन, कृष्ण द्वितीया वि. .सं. 2078)

 3,016 total views,  4 views today

◆ सात अक्तूबर से उत्तराखंड के सात शहरों में हेलीकॉप्टर से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया हेली सेवाओं का शुभारंभ करेंगे।

◆ भारत-चीन सीमा पर बसे गांवों में महंगाई ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं,130 रुपये किलो नमक और 150 में बिक रही चीनी।

◆ हरिद्वार: राकेश टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन अब कृषि कानून नहीं बल्कि मोदी सरकार को बदलकर ही खत्म किया जाएगा।

◆ केदारनाथ-बदरीनाथ सहित चार धाम यात्रा को लेकर तीर्थ यात्रियों में विशेष उत्साह नजर आ रहा है। चारों धामों के लिए अबतक 69217 ई पास जारी किए जा चुके हैं।

◆ आनंद गिरि के आश्रम को हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण (एचआरडीए) ने बुधवार को दोबारा से सील कर दिया।

◆ कांग्रेस नेता कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में जनता को कोई राहत नहीं प्रदान की है। उन्होंने छह साल में पांच सौ लोगों को भी नौकरी नहीं दी।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से विधायक हरभजन सिंह चीमा के नेतृत्व में बाजपुर के किसानों के प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात की। उन्होंने किसानों के हित में किये जा रहे प्रयासों के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार जनता के साथ साझीदार के रूप में कार्य कर रही है।

◆ उत्तरकाशी में गंगा कमेटी ने आज आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें गंगोत्री धाम के मन्दिर परिसर, स्नानघाटों, यात्रा पड़ाव के मुख्य मार्गों में वृहद रूप से सफाई अभियान चलाया गया।

◆ मुख्य सचिव डॉ एसएस संधु ने वर्ष 2021-22 के खरीफ सीजन में धान की खरीद को लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंने ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार के ज़िलाधिकारी और विभागीय अधिकारियों को धान की जल्द और पारदर्शी खरीद के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिये।

◆ 05 दिनों से गुमशुदा विक्षिप्त व्यक्ति को नैनीताल पुलिस ने सकुशल बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया।

◆ 24 से 26 सितंबर तक पहली बार उत्तराखंड में होगा अंतरराष्ट्रीय सेब महोत्सव का आयोजन।