August 14, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (28 सितंबर, अश्विन कृष्ण सप्तमी वि. .सं. 2078)

 2,258 total views,  2 views today

◆ मंगलवार को आयोजित रोजगार मेले में बेरोजगारों युवकों की लंबी लाइन देखने को मिली। रोजगार मेले में पहुंचीं 18 निजी कंपनियों ने 195 युवाओं को नियुक्तपत्र दिए।

◆ काशीपुर में 16 दिन के शिशु में कोविड19 के खिलाफ एंटीबॉडी मिली ।

◆ आम आदमी पाटी के 75 कार्यकर्त्‍ताओं ने मंगलवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा की सदस्‍यता ग्रहण की।

◆मुख्यमंत्री: सरकार विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े 24 हजार पदों पर भर्तियां जल्द पूरी करेगी।

◆ उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत जरूरतमंदों को मिल रहा ब्याज मुक्त ऋण।

◆ आज मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. सन्धु ने सचिवालय में खाद्य पदार्थों में मिलावट के सम्बन्ध में उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि खाद्य पदार्थों में मिलावट को रोकना राज्य की प्राथमिकता बनाया जाए। उन्होंने मिलावट को रोकने के लिए अभियान चलाए जाने के निर्देश भी दिए।

◆ देहरादून में आईपीएल के मैचों में सट्टा लगाने वाला एक बुकी को पुलिस ने दबोचा है। आरोपी के पास से चार मोबाइल फोन, लग्जरी कार के साथ नौ लाख रुपये नगद बरामद किये गए हैं।

◆ कैंची धाम में सात मंजिला पार्किंग बनाई जाएगी।

◆ हरिद्वार: बिजली की हाई टेंशन लाइन का तार लटका होने पर करंट लगने से मौत के मामले में उत्तराखंड पावर कार्पोरेशन (यूपीसीएल) के प्रबंध निदेशक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सर्वे चौक स्थित महिला आई.टी.आई. परिसर में मेगा स्वरोजगार शिविर का शुभारम्भ किया।

◆ अल्मोड़ा के द्वाराहाट में कांगो ब्रिगेड ने ट्रैकिंग अभियान दल को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। फिट इंडिया और हिट इंडिया के तहत इस ट्रैकिंग अभियान में 75 प्रतिभागी शामिल हुए। एक अक्टूबर तक ये दल द्वाराहट, चौखुटिया, भिकियासैण, सल्ट और स्यालदेह ब्लॉक के 75 गाँवों का दौरा करेगा।