January 27, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (29 जुलाई,श्रावण षष्ठी पंचमी वि.सं. 2078)

 3,541 total views,  2 views today

■ विश्व बाघ दिवस: कॉर्बेट टाइगर रिजर्व दुनिया में बाघों के सबसे ज्यादा घनत्व वाला स्थान।

राजाजी टाइगर रिजर्व के जंगल से सटे इलाको में पिछले 3 महीनों में लगभग 800 जहरीले साँप रेस्क्यू किये गए।

■ 15 दिनों में दोगुना पैसे करने वाले ठगों को उत्तराखंड पुलिस ने तमिलनाडु से किया गिरफ्तार।

■ उत्तराखंड बोर्ड 31 जुलाई तक परीक्षाफल घोषित कर देगा, उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने कहा कि 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम तैयार करने का कार्य तेजी से चल रहा है।

■ कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान मिशन हौसला अभियान के अन्तर्गत जरूरतमदों की मदद में बढ़ चढ़कर प्रतिभाग कर उत्कृष्ट कार्य करने वाले जनपद/वाहिनी के 100 पुलिसकर्मियों को 15 अगस्त 2021, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मिलिट्री मेडल प्रदान किया जाएगा।

■ राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आज बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने उधमसिंह नगर, चंपावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है।

■ हरिद्वार के अपर जिलाधिकारी के.के मिश्रा ने एक कंपनी के फ्रूट जूस ब्रांड पर मिसब्रांडिंग और मिसलीडिंग के आरोप में 28 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। जुर्माने की रकम चुकाने के लिए एक महीने का समय दिया गया है। ऐसा नहीं करने पर वसूली की कार्रवाई की जाएगी।

■ चमोली जिले के जोशीमठ तहसील के तपोवन और हेलंग में डीजल और पेट्रोल की कालाबाजारी के मामले में दो टैंकरों को सीज कर मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही दोनों टैंकरों के चालकों को पकड़ा गया है।

■ मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने यह निर्देश दिये हैं की प्रदेश के सभी मण्डल, तहसील, विकासखण्ड स्तरीय दफ्तरों के कार्यालयाध्यक्षों को प्रतिदिन सुबह 10 बजे से 12 बजे तक जनसम्पर्क और जन समस्याओं के समाधान के लिए अपने कार्यालयों में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहना होगा।

■ छात्रवृत्ति घोटाला मामले में उत्तराखंड के 164 कॉलेजों के खिलाफ एसआईटी ने फिर शुरू की जांच।