October 26, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (8 अगस्त)

 4,807 total views,  2 views today

◆ मुख्य सचिव डॉ. एस.एस सन्धु ने नई दिल्ली में उत्तराखण्ड निवास के निर्माणाधीन भवन और नक्शे का अवलोकन करते हुए भवन के सभी प्रावधानों और गाड़ियों की पार्किंग व्यवस्था की जानकारी ली।

◆ मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि अगले वर्ष से तीलू रौतेली पुरस्कार एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्री पुरस्कार की धनराशि बढ़ाकर 51 हजार रूपये किया जायेगा।

◆मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री आवास में अनमोल ग्राम स्वराज संस्थान द्वारा जन जागरण अभियान के अंतर्गत प्रारंभ की जा रही जल-जीवन यात्रा का फ्लैग ऑफ किया। 16 अगस्त तक चलने वाली इस यात्रा में शिवालयों में जलाभिषेक कर स्वच्छता, नशामुक्ति व जल संरक्षण की शपथ कराई जाएगी।

◆ UPSC चयन प्रक्रिया से पहली बार ITBP के सहायक कमांडेंट के रूप में शामिल हुईं दो महिला अधिकारियों (प्रकृति और दीक्षा) ने इस दल में देश सेवा की शपथ ली।

◆भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी वन्दना कटारिया उत्तराखण्ड में महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग की ब्रांड एम्बेसेडर होंगी।

◆खेल एवं माध्यमिक शिक्षामंत्री अरविन्द पाण्डेय ने ओलंपिक हॉकी खिलाड़ी वन्दना कटारिया के घर पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात की। इस अवसर खेलमंत्री ने वन्दना कटारिया को शिक्षा विभाग जनपद हरिद्वार के लिये बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम का ब्रांड एंबेसडर भी घोषित किया।

◆ रविवार को हरियाली अमावस्या के मौके पर तीर्थनगरी हरिद्वार में हरकी पैड़ी गंगा घाट पर जबरदस्त भीड़ पहुंची।

◆ नैनीताल: बंदी की हत्या के मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम ने काशीपुर पुलिस और उप कारागार हल्द्वानी से मूल अभिलेख अपने कब्जे में लिए।

◆ पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर अपनी सुरक्षा हटाने की बात कही।

◆ पिथौरागढ़: पुनेड़ी गांव निवासी बॉक्सर विमल पुनेड़ा ने पहली बार देश में आईबीए एशिया टाइटल के लिए खेले गए मुकाबले को जीतकर खिताब अपने नाम किया।