December 7, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (8 सितंबर,भाद्रपद, शुक्ल द्वितीया , वि.सं. 2078)

 3,992 total views,  4 views today

◆ प्रदेश के निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस अवसर पर पार्टी के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष मदन कौशिक भी मौजूद रहे।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज नैनीताल में 106 करोड़ रुपये की 66 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। नैनीताल के दो दिनी दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार जनता से सीधा संवाद कर रही है और जनता की समस्याओं को सुलझाना ही सरकार का मुख्य उद्देश्य है।

◆ दुबई में यूथ एशियन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाले पौड़ी जिले के पैठाणी गांव निवासी बॉक्सर जयदीप रावत का घर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। जयदीप ने 71 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक जीता। वो गढ़वाल राइफल्स में हवलदार हैं और पूना आर्मी सर्विसेज टीम से खेलते हैं।

◆ मौसम विभाग ने प्रदेश के पर्वतीय जिलों में 12 सितंबर तक भारी से भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं मैदानी इलाकों में हल्की वर्षा हो सकती है। 12 सितंबर के बाद मौसम खुला रहेगा। उन्होंने पर्वतीय क्षेत्रों के लोगों से नदी, नालों और गदेरों से दूरी बनाए रखने की अपील की है।

◆ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से आज जारी सूची के मुताबिक केन्‍द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी उत्‍तराखंड के चुनाव प्रभारी होंगे।

◆ उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होनें राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने 15 दिन पहले मीडिया से बातचीत करते हुए अपने 3 साल के कार्यकाल की जानकारी दी थी।

◆ बदरीनाथ-केदारनाथ सहित चारधाम यात्रा शुरू करने को सुप्रीम कोर्ट से एसएलपी वापस लेगी सरकार, एसएलपी के कारण हाईकोर्ट में सुनवाई नहीं हो पा रही है।

◆ बागेश्वर: सरकारी कर्मचारी जींस, टी शर्ट पहना पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जिलाधिकारी के इस आदेश के बाद उन कर्मचारियों में मचा हड़कंप।

◆ हरिद्वार हरकी पैड़ी पर अब शराब पीकर आने वालों को मनाही। गंगा सभा के सिक्योरिटी गार्ड हरकी पैड़ी के एंट्री गेट पर एल्कोमीटर लेकर तैनात रहेंगे।

◆ केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को उत्‍तराखंड में पार्टी का चुनाव प्रभारी बनाया गया है।