August 11, 2022

अल्मोड़ा सहित चार जिलों में हुए स्थायी मुख्य शिक्षा अधिकारी तैनात.. उत्तराखंड टॉप टेन(15दिसंबर)

Ten

 771 total views,  2 views today

◆अल्मोड़ा पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ चेकिंग अभियान तेज कर दिया है। दन्या पुलिस ने 07 ग्राम स्मैक समेत 40 हजार पांच सौ रुपये की नगदी के साथ तीन युवकों गिरफ्तार किया है।

◆ पशुपालन एवं सहकारिता सचिव श्री आर मीनाक्षी सुंदरम ने आज सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में प्रेस वार्ता में कहा कि पैसिफिक मॉल में 17 एवं 18 दिसम्बर ग्रैंड फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।

◆ केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुनियाल गांव, देहरादून में लगभग 63 करोड़ रूपए की लागत से बने रहे भव्य सैन्य धाम का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर शहीद सम्मान यात्रा का विधिवत समापन भी किया गया।

◆ राज्यपाल गुरमीत सिंह ने आज दून विश्वविद्यालय के दूसरे दीक्षांत समारोह में छात्र-छात्राओं को उपाधि प्रदान की। इस अवसर पर विश्वविद्यालय की ओर से समाज सेवा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान के लिए माता मंगला और श्रीमहंत देवेंद्र दास को डी-लिट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया।

◆ राजधानी देहरादून में गुरुवार 16 दिसंबर को आयोजित होने जा रही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली की तैयारियां जोर-शोर।

◆प्रदेश में धारा 27 के तहत 400 से अधिक शिक्षकों के तबादलों की तैयारी है। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति की बैठक में इन तबादलों पर निर्णय होगा।

◆ उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना के 26 नए मरीज मिले और 14 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए।

◆ नैनीताल से हाईकोर्ट हल्द्वानी या फिर पंतनगर शिफ्ट होने की उम्मीदें बढ़ गई हैं। केंद्रीय कानून राज्यमंत्री प्रो एसपी सिंह बघेल ने राज्य सरकार से इसके लिए समुचित जमीन उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।

◆ अल्मोड़ा : सुभाष चंद्र भट्ट
पौड़ी: डॉ आनंद भारद्वाज
उत्तरकाशी: विनोद प्रसाद सिमल्टी
बागेश्वर: गजेंद्र सिंह सौंन, सरकार ने प्रभारियों के भरोसे चल रहे चार जिलों में स्थायी मुख्य शिक्षा अधिकारी ( सीईओ) तैनात किए गए।

◆ द्वाराहाट में चिपके ‘मम्मी मेरे पापा कौन’ पोस्टर मामले में थाने में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि लोक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।