September 30, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (11 अगस्त, गुरुवार , श्रावण शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी / पूर्णिमा , वि. सं. 2079)

Ten

 10,210 total views,  2 views today

◆ राज्यपाल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर राज्यपाल ने छोटी बच्चियों से राखी भी बंधवाई।उत्तराखंड में राज्य सरकार ने आज के दिन बहनों के लिए सरकारी बस में निःशुल्क यात्रा की व्यवस्था भी की है।

◆ राज्यपाल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री धामी ने आज नई दिल्ली में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शिष्टाचार भेंट की।

◆ उत्तराखंड में कई जिलों में लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित। उत्तरकाशी में भूस्खलन के कारण कई सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं। तमिलनाडु से गंगोत्री धाम के दर्शन करने आया एक व्यक्ति गंगा घाट पर स्नान करते समय बह गया। बचाव दल का तलाशी अभियान जारी है।

◆ मुख्यमंत्री धामी ने दिल्ली में क्रिकेटर ऋषभ पंत को उत्तराखण्ड ब्रांड एम्बेसडर के रूप में सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ऋषभ पंत ने जिस तरह से बेहद सामान्य परिस्थितियों में अपने संकल्प और दृढ़ इच्छा शक्ति से लक्ष्य को पूरा किया,उससे सभी को प्रेरणा मिलेगी।

◆ बीते 24 घंटे के भीतर प्रदेश में 180 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि 212 मरीज ठीक हुए हैं।

◆ उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) के पेपर लीक मामले में एसटीएफ ऐसे 50 छात्रों पहचान हो चुकी है, जिन्होंने पेपर खरीदा और नकल कर पास हुए। इनकी संख्या भविष्य में बढ़ भी सकती है।

◆उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्पाइसजेट की उड़ान में ‘बॉडी बिल्डर’ बॉबी कटारिया का धूम्रपान करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद बृहस्पतिवार को इस घटना की जांच के आदेश दिए।

◆ रक्षा बंधन पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने कांग्रेस मुख्यालय में बहनों से राखी बंधवाई और वादा किया कि कांग्रेस सरकार में शुरू की गई महिला कल्याण की किसी भी योजना को बंद नहीं होने दिया जाए।

◆ उत्तराखंड के सरकारी, अर्द्ध सरकारी कार्यालयों और संस्थानों में एक सितंबर से कोल्ड ड्रिंक और पानी की प्लास्टिक की बोतलों के प्रयोग पर रोक लग जाएगी।

◆ प्रदेश सरकार ने राज्य के युवाओं को खेल और जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित किए जाने के उद्देश्य से भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत को “राज्य ब्रांड एम्बेसडर” नियुक्त किया।