September 30, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (14 अगस्त, रविवार, भाद्रपद, कृष्ण पक्ष, तृतीया, वि. सं. 2079)

Ten

 6,970 total views,  2 views today

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर 400 सेनानियों को सम्मानित किया, कहा- विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस को आने वाले समय में और भव्य रूप दिया जाएगा।

◆ अग्निपथ योजना के अंतर्गत कोटद्वार में गढ़वाल मण्डल के युवाओं के लिए 19 अगस्त से अग्निवीर भर्ती रैली शुरू होगी। करीब 70 हजार युवाओं ने इसके लिए पंजीकरण कराया है।

◆ मुख्यमंत्री धामी 76वें स्वतंत्रता दिवस पर कल प्रदेशवासियों को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री का यह संबोधन कल सुबह 9 बजे से दूरदर्शन के देहरादून नेटवर्क और साढ़े 10 बजे आकाशवाणी देहरादून के 100 दशमलव 5 एफएम व उत्तराखंड स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्रों से प्रसारित किया जाएगा।

◆ प्रदेश में हर घर तिरंगा हर घर तिरंगा अभियान के प्रति लोगों में जबरदस्‍त उत्‍साह देखा जा रहा है। इस अभियान का उद्देश्‍य भारत की स्‍वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने पर लोगों को अपने घर पर राष्‍ट्र ध्‍वज फहराने के लिए प्रेरित करना है।

◆ आज रुद्रपुर में मुख्यमंत्री ने विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस कार्यक्रम में 400 सेनानियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

◆एसटीएफ के अनुसार, उत्तर प्रदेश के बड़े नकल माफिया गिरोह ने उत्तराखंड के नकल माफिया के साथ मिलकर उत्तराखंड सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) की परीक्षा में पेपर लीक करवाया है।

◆ सीबीआई के पुलिस उपाधीक्षक तेजप्रकाश देवरानी को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक मिला है।

◆ सियाचिन ग्लेशियर में हिमस्खलन में दबकर शहीद हुए लांसनायक चंद्रशेखर हर्बोला का पार्थिव शरीर 38 साल बाद मिला है। 1984 में ऑपरेशन मेघदूत के दौरान कुमाऊं रेजिमेंट के 19 जवान हिमस्खलन में दब गए थे।

◆ रविवार को प्रदेश में कोविड के 109 मरीज सामने आए ।

◆ नैनीताल जिले के हल्द्वानी में पुलिस ने आज़ तिरंगा यात्रा निकाली। हल्द्वानी कोतवाली से आरंभ हुई तिरंगा यात्रा सभी थानों से होकर गुजरी, जिसमें पुलिस जवानों के साथ ही सीपीयू और फायर सर्विस के जवान भी शामिल हुए।