August 14, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (3 अगस्त, बुधवार, श्रावण शुक्ल पक्ष, षष्ठी, वि. सं. 2079)

Ten

 8,265 total views,  3 views today

◆ कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने आज चंपावत के टनकपुर में जिला योजना समिति की समीक्षा बैठक में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 42 करोड़ 82 लाख रुपए की धनराशि स्वीकृत की।

◆ मुख्यमंत्री धामी ने कहा है कि सरकार ने वर्ष 2025 तक उत्तराखण्ड को भ्रष्टाचार व नशामुक्त बनाने का संकल्प लिया है।

◆ विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूड़ी भूषण ने आज दिल्ली में भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग में विशेष सचिव अरुण बरोका के साथ कोटद्वार में कण्वाश्रम को स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थान (आईकॉनिक) के रूप में विकसित किए जाने पर चर्चा की।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि प्रदेश में लगभग 30 हजार करोड़ रुपये से अधिक की सड़क परियोजनाओं पर काम चल रहा है। आज देहरादून में राज्य स्तरीय उद्योग मित्र समिति की बैठक में मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले एक वर्ष में 9 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश राज्य में हुआ है।

◆ भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड हेतु बनाए गए हेल्पलाइन नम्बर 1064 पर अब तक लगभग 5000 से अधिक शिकायतें प्राप्त हुई हैं, प्राप्त शिकायतों पर कार्रवाई की जा रही है। प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना हमारा संकल्प है।

◆ एम्स ऋषिकेश में गंभीर संक्रमण से पीड़ित 12 दिन के नवजात को उपचार के लिए लाया गया। लेकिन नीकू वार्ड में बेड नहीं मिला और नवजात ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

◆ ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सौड़पाणी में सेल्फी लेने के चक्कर में एक विवाहिता गहरी खाई में गिर गई जिसमें कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

◆ बीते 24 घंटे के भीतर प्रदेश में 309 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि 434 मरीज ठीक हुए हैं।

◆ नैनीताल में बलियानाला की पहाड़ी पर भूस्खलन से करीब 20 मीटर हिस्सा दरककर खाई में समा गया।

◆ पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने राज्य में सरकारी और निजी भूमि पर कब्जा करने वालों पर सख्त कार्रवाई के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि भू-माफिया पर अब गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई होगी। साथ ही उनकी संपत्ति भी अधिग्रहित की जाएगी।