December 5, 2021

चेन्नई के चिड़ियाघर में 1 शेरनी की मौत, अन्य 9 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

 1,386 total views,  2 views today

कोरोना वायरस ने पूरे देश में कहर मचा रखा है । अब धीरे – धीरे यह जानवरों को भी अपनी चपेट में लेना लगा है ।  संदिग्ध कोरोना वायरस संक्रमण से एक शेर की मौत का मामला सामने आ रहा है । वहीँ 9 अन्य शेरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है ।

9 वर्षीय शेरनी की कोरोना वायरस से मौत

चेन्नई के के बाहरी इलाके वंडालूर में अरिग्नार अन्ना जूलॉजिकल पार्क में संदिग्ध कोरोना वायरस संक्रमण से 9 वर्षीय शेरनी की मौत हो गई है। जबकि नौ और शेरों में कोरोना संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल अब इस मामले की जांच की जा रही है।
चिड़ियाघर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, सफारी पार्क क्षेत्र के एनिमल हाउस 1 में रखे गए पांच शेरों को एनोरेक्सिया भूख न लगना और कभी-कभी खांसने के लक्षणों का पता चला था। इन-हाउस पशु चिकित्सा दल ने प्रोटोकाल के अनुसार पशुओं की जांच एवं उपचार के लिए तत्काल कार्रवाई की गयी ।

रिपोर्ट को पुख्ता करने के लिए पशु चिकित्सा अनुसंधान भेजे गए नमूने

वहीं टेस्ट के लिए भेजे गए 11 शेरों के नमूनों में से नौ शेरों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इन रिपोर्ट्स को और पुख्ता करने के लिए नमूने 4 जून को भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान बरेली और सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मॉलिक्यूलर बायोलॉजी हैदराबाद को भी भेजे गए हैं।