November 29, 2021

राज्य की सीमा से लगे कस्बे बिलासपुर में बनेगा नया रोडवेज बस अड्डा, जानिये कितनी है लागत

 2,531 total views,  2 views today

प्रशासन ने राज्य की सीमा पर बिलासपुर के निकट 50 लाख रुपये की लागत से रोडवेज  बस अड्डा बनाने का निर्णय लिया है। और उसके तुरंत बाद यहां से विभिन्न मार्गों पर बसों का संचालन शुरू किया जाएगा। बिलासपुर उत्तराखंड सीमा से 2 किलोमीटर दुरी पर उत्तर प्रदेश का आखरी बड़ा कस्बा है जहाँ की जनसँख्या तीन लाख से ज्यादा है।

काफी समय से बस अड्डा बनाने की मांग की जा रही है

इस क्षेत्र में इससे पहले कोई बस अड्डा नहीं है। जिसके कारण यात्रियों को बाहर से आने वाली बसों का इंतजार सड़क के किनारे करना पड़ता है। बिलासपुर के लोगों की तरफ से काफी समय से बस अड्डा बनाने की मांग की जा रही है क्योंकि बिलासपुर से उत्तराखंड, मुरादाबाद, दिल्ली आदि जगहों के लिए काफी संख्या में यात्री मिल जाते हैं जिनको काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

बस अड्डा बनाने के लिए एक एकड़ जमीन उपलब्ध की गयी है

उत्तराखंड रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन ने कहा है कि जिला प्रशासन से बस अड्डे के लिए जमीन मिल गई है जो कि माननीय मुख्यमंत्री के आदेश पर रामपुर जिला प्रशासन की ओर से उत्तराखंड की सीमा के पास दी गयी है। बस अड्डा बनाने के लिए एक एकड़ जमीन उपलब्ध की गयी है जिसमें है 50 लाख रुपये खर्च कर बस अड्डे का निर्माण किया जाएगा। यहां पर यात्रियों के बैठने के लिए स्थान, बस खड़ी होने के लिए शेड, यात्रियों की सुविधा हेतु पेयजल, शौचालय, रेस्तरां, खानपान सामग्री आदि की सुुविधा भी उपलब्ध होगी। बस अड्डा बनाने के बाद बिलासपुर से दिल्ली आदि के लिए बसों का संचालन शुरू किया जा सकेगा जिसमे लगभग दो साल का समय लगने की संभावना है।