October 2, 2022

अफगानिस्तान की मस्जिद तीन बम धमाकों से दहली,32 की मौत 50 से अधिक घायल

 1,838 total views,  2 views today

अफगानिस्तान में एक बार फिर शिया मस्जिद में जुमे के दिन विस्फोट हुआ है। कंधार शहर के इस मस्जिद में हुए विस्फोट में कम से कम 32 लोग मारे गए हैं जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

कंधार की सबसे बड़ी मस्जिद

बता दें कि इमाम बरगाह मस्जिद कंधार की सबसे बड़ी मस्जिद है जहां यह घटना घटी। जानकारी के मुताबिक अब तक बत्तीस शव और 53 घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। विस्फोट के पीछे किसका हाथ है यह अभी तक साफ नहीं हो सका है। हालांकि, माना जा रहा है कि इस्लामिक स्टेट की यह साजिश है। एक चश्मदीद ने एएफपी को बताया कि उसने तीन धमाकों की आवाज सुनी, एक मस्जिद के मुख्य दरवाजे पर, दूसरा दक्षिणी इलाके में और तीसरा जहां नमाज़ से पहले नमाज़ पढ़ने वाले लोग नहाते हैं। एक अन्य चश्मदीद ने यह भी कहा कि जुमे की नमाज के दौरान शहर के बीचोंबीच स्थित मस्जिद में तीन धमाकों से हड़कंप मच गया। शुक्रवार का दिन मस्जिद के आसपास सबसे व्यस्ततम और भीड़ वाला दिन होता है।

तालिबान ने जताया दु:ख

तालिबान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता कारी सैयद खोस्ती ने ट्वीट किया कि हमें यह जानकर दुख हुआ कि कंधार शहर के पहले जिले में शिया भाईचारे की एक मस्जिद में विस्फोट हुआ, जिसमें हमारे कई हमवतन शहीद और घायल हुए।