May 29, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: लमगड़ा में एक चिटफंड कंपनी ने निवेशकों के 40 लाख रूपये हड़पे, धोखाधड़ी की धारा में 3 लोगों पर मुकदमा हुआ दर्ज

अल्मोड़ा से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। अल्मोड़ा के लमगड़ा में एक चिटफंड कंपनी द्वारा निवेशकों की रकम हड़पने का मामला सामने आया है। जिसमे उक्त कंपनी द्वारा लगभग 40 लाख की धोखाधड़ी का मामला बताया जा रहा है।

जाने क़्या है पूरा मामला-

जानकारी के अनुसार लमगड़ा विकासखंड के ग्राम सभा सत्यू निवासी भरत सतवाल पुत्र प्रेम सिंह ने लमगड़ा थाने में तहरीर दी कि जनहित मल्टी सर्विसेज लिमिटेड ने लमगड़ा कस्बे में 2016 में अपनी एक शाखा संचालित की। जिसमें चिटफंड कंपनी ने लमगड़ा व आसपास के क्षेत्र के निवासियों के आरडी, एफडी, एमआईएस, डेली कलेक्शन आदि के खाते 100 से अधिक खोले गए थे। शिकायर्ता ने कहा कि वह कंपनी में शाखा प्रबंधक के तौर पर काम करता था। जिसमें उसने अपने करीबियों से करीब 30 लाख रुपये का निवेश उस कंपनी में कराया, लेकिन जब भुगतान का समय आया तो कंपनी के अधिकारी भुगतान में आनाकानी करने लगे। जिसमें कहा गया है कि कंपनी का हेड मुख्यालय मुरादाबाद उत्तर प्रदेश में संचालित है। जिसके बाद उन्होंने थाना लमगड़ा में कंपनी के चैयरमैन अजय यादव, डारेक्टर सरिता केसरवानी व अभिषेक यादव के खिलाफ तहरीर दी है।

पुलिस ने धोखाधड़ी की धारा में मुकदमा किया दर्ज-

जिसके बाद पुलिस ने शिकायर्ता की तहरीर पर कंपनी के चैयरमैन और डारेक्टर के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। वही तीनों की तफ्तीश शुरू कर दी है।