June 30, 2022

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में शहर हेतु नये पार्किंग स्थल विकसित किये जाने के सम्बन्ध में हुई बैठक

 3,321 total views,  2 views today

जिलाधिकारी वन्दना सिंह की अध्यक्षता में नवीन कलेक्ट्रेट में शहर हेतु नये पार्किंग स्थल विकसित किये जाने के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न हुई।

यहां पार्किंग बनाये जाने के दिए निर्देश-

बैठक में नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी के अलावा समस्त सभासदों व व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक में शहर में आये दिन लग रहे जाम से निजात पाने के लिए छोटी-छोटी पार्किंगों को विकसित किए जाने पर चर्चा की गयी। बैठक में धारानौला, आफिसर्स कालोनी, सिकुड़ा बैण्ड, करबला व माल रोड में उपलब्ध स्थानों पर पार्किंग बनाये जाने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिये गये जिससे वाहनों को वहॉ पार्क किया जा सके।
     
लोडिंग अनलोडिंग करने वाले वाहनों के खिलाफ कार्यवाही करने के दिए निर्देश-                     

बैठक में जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन स्थानों पर पार्किंग बनाये जाने हेतु बहुत कम कार्य किया जाना है उन स्थानों में 10 दिन के भीतर पार्किंग प्रारम्भ हो जाय साथ ही जहॉ प्रस्ताव बनाये जाने की आवश्यकता हो उन्हें 15 दिन के भीतर तैयार कर लें। बैठक में भारी वाहनों द्वारा लोडिंग अनलोडिंग के समय को निर्धारित कर उसके इतर लोडिंग अनलोडिंग करने वाले वाहनों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये साथ ही मेन रोड पर केमू, रोडवेज व टैक्सी चालकों द्वारा सवारी भरी जाती है जिससे जाम की समस्या बनी रहती है इसके लिए उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारी इसका निरीक्षण कर लें साथ ही उक्त लोगों के साथ बैठक कर शहर की यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करायी जाय। इस दौरान सवारियों से ज्यादा किराया वसूलने की भी शिकायत पर जिलाधिकारी ने एआरटीओ को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

यह लोग रहे उपस्थित-

इस बैठक में नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने भी अपने सुझाव रखें। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, व्यापार मण्डल के अध्यक्ष सुशील साह के अलावा समस्त सभासद व सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।