July 3, 2022

अल्मोड़ा: पूर्व उपाध्यक्ष एन.आर.एच.एम.बिट्टू कर्नाटक की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई, कमेटी का गठन विस्तार किया गया

 2,028 total views,  2 views today

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता/पूर्व उपाध्यक्ष एन.आर.एच.एम.बिट्टू कर्नाटक की अध्यक्षता में आज महिला नगर कांग्रेस कमेटी(ओ.बी.सी.) की एक बैठक होटल शिखर के सभागार में आयोजित की गयी । ओ.बी.सी.वर्ग के जिलाध्यक्ष श्री नवाजखान के नेतृत्व में तथा कांग्रेस की महिला नगर अध्यक्ष (अन्य पिछडा वर्ग)रूबिना खातून के दिशा निर्देशन में विधानसभा अल्मोडा के विभिन्न क्षेत्रों से आयी महिलाओं द्वारा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता /पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक पर विश्वास रखते हुये उनसे जुडने के लिये बैठक में प्रतिभाग किया गया । श्री कर्नाटक ने महिलाओं को अपने साथ जुडने पर हर्ष व्यक्त करते हुये उन्हें अंग वस्त्र भेंट कर उनका स्वागत ,अभिनन्दन किया । तदपश्चात महिलाओें को कांग्रेस पार्टी(ओ.बी.सी.प्रकोष्ठ )की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दिये जाने हेतु पद एवं दायित्व के नियुक्ति पत्र सौंपे गये ।

इस अवसर पर अपनी कमेटी का गठन /विस्तार किया गया

               महिला नगर अध्यक्ष रूबिना खातून द्वारा इस अवसर पर अपनी कमेटी का गठन /विस्तार किया गया । जिसमें सायरा बेगम को वरिष्ठ उपाध्यक्ष,सबाना परवीन -कनिष्ठ उपाध्यक्ष,कहकशा परवीन -उपाध्यक्ष,पूजा थापा-महासचिव,शना परवीन प्रवक्ता,फरहा बक्स-सचिव,अर्चना थापा -कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया ।

भारत वर्ष की सबसे पुरानी और मजबूत /लोकतांत्रिक पार्टी कांग्रेस का इस देश के निर्माण एवं प्रगति में सबसे अहम योगदान रहा है

                  महिलाओं के सम्मुख अपने सम्बोधन में श्री कर्नाटक ने कहा कि आज महिलायें पुरूषों के समान कंधे से कंधा मिलाकर प्रत्येक क्षेत्र में अहम भागीदारी कर रही हैं। समाज व देश हित में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता । श्री कर्नाटक ने अपने सम्बोधन में कहा कि महिलाओं ने उन पर विश्वास किया वे भी उनके विश्वास पर खरा उतरने का हर सम्भव प्रयास करेंगे । उन्होंने कहा कि सम्मानित महिलाओं को  पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराकर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में अहम योगदान प्रदान करने का उन्हें सौभाग्य प्राप्त हुआ । नये पदाधिकारियों तथा सदस्यों को सम्बोधित करते हुये श्री कर्नाटक ने कहा कि भारत वर्ष की सबसे पुरानी और मजबूत /लोकतांत्रिक पार्टी कांग्रेस का इस देश के निर्माण एवं प्रगति में सबसे अहम योगदान रहा है । भारत के स्वतन्त्रता संग्राम में अहम भूमिका निभाने वाली यह पार्टी सदैव से समाज के हर वर्ग को एक साथ लेकर सर्व -धर्म समभाव के लक्ष्य पर कार्य करती रही है । उन्होंने कहा कि सभी नव-नियुक्त पदाधिकारी/सदस्य कांग्रेस की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचायें और आगामी 2022 के चुनाव में पार्टी को मजबूती प्रदान करने हेतु कार्य करेंगे तथा राज्य के सवागीर्ण विकास एवं प्रगति में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे ।

यह लोग रहे उपस्थित

बैठक का संचालन प्रदेश महामंत्री दूरसंचार सलाहकार समिति के सदस्य अमन अंसारी द्वारा किया गया । इस अवसर पर मटेला अधार के ग्राम प्रधान गौरव काण्डपाल,सेवादल के प्रदेश सचिव हेम जोशी,बिट्टू बिष्ट,सबीना बेगम,सूरजीत कौर तथा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव निजाम कुरैसी सहित अनेक गणमान्य जन मौजूद रहे ।