July 5, 2022

अल्मोड़ा: सेल्फ फाइनैंस को लागू कर विवि कर रहा गरीब बच्चों को उच्च शिक्षा से वंचित- राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा

 626 total views,  2 views today

अल्मोड़ा शिखर स्थित प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में बीएससी पाठ्यक्रम में चलाए जा रहे सेल्फ फाइनैंस का विरोध किया है।
आपको बतातें चलें कि आज सोबन सिंह जीना परिसर के पूर्व महासचिव आशीष पंत ने राज्यसभा सासंद प्रदीप टम्टा को परिसर से सेल्फ फाइनैंस कोर्स को बंद किये जाने के सम्बंध में ज्ञापन सौंपा था।

भारतीय जनता पार्टी की सरकार विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा से महरूम कर रही है

इसके बाद पत्रकार वार्ता में जब राज्यसभा सांसद से आशीष द्वारा दिये ज्ञापन के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय आम लोगों को, गरीब लोगों को उच्च शिक्षा देने का केंद्र है और यहाँ भारतीय जनता पार्टी की सरकार विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा से महरूम कर रही है वंचित कर रही है।
उन्होंने कहा कि ये मेरी समझ में नहीं आ रहा है कि अल्मोड़ा कैंपस में ही ऐसा व्यवहार क्यों हो रहा है एवं इसमें स्थानीय कुलपति ने तुरंत संज्ञान लेना चाहिए।

गरीब बच्चों को शिक्षा से वंचित किये जाने का ये अभियान क्यों चलाया जा रहा है

राज्यसभा सासंद ने कहा कि नैनीताल विश्वविद्यालय औऱ अन्य सभी विश्वविद्यालय में सेल्फ फाइनैंस नहीं है तो कुमाऊँ के इस विश्वविद्यालय में ही सेल्फ फाइनैंस के द्वारा गरीब बच्चों को शिक्षा से वंचित किये जाने का ये अभियान क्यों चलाया जा रहा है और इस अभियान को तत्काल राज्य सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा वापस लेना चाहिए।
उन्होंने बताया कि पूर्व महासचिव द्वारा जो ज्ञापन दिया गया है उसे मैं राज्य सरकार के सम्मुख रखूंगा।