September 30, 2022

अल्मोड़ा: ग्रीन हिल्स संस्था द्वारा इनकम टैक्स कार्यालय के निकट चलाया गया स्वच्छता अभियान

 4,155 total views,  5 views today

ग्रीन हिल्स संस्था द्वारा लिये गये संकल्प बलढौटी गधेरा पुनर्जनन अभियान के तहत संस्था द्वारा आज इनकम टैक्स कार्यलय के निकट स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी थे। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि अपर जिला अधिकारी चंदर सिंह मरतोलिया एवं नगर पालिका अध्य्क्ष प्रकाश चन्द्र जोशी थे।

बच्चे देश का भविष्य हैं- नगर पालिका अध्यक्ष

नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा बच्चे देश का भविष्य है। यदि ये पर्यावरण संरक्षण के महत्व को समझ गए तो,इससे देश का समाज का बहुत भला होगा। इन्ही बच्चों में से कोई बच्चा कल को पर्यावरणविद बनकर नदियों आदि के लिए कार्य करेगाl।

जल स्रोतों को संरक्षित करने की जरूरत- मनोज तिवारी

विधायक मनोज तिवारी ने ग्रीन हिल्स के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि जल स्रोतों को संरक्षित करने की जरूरत है।जल है,तो कल है,जल नहीं तो, कल भी नहीं है।

विद्यार्थियों ने स्वच्छता अभियान में पूरे उत्साह से किया प्रतिभाग

इस कार्यक्रम में विवेकानंद इंटर कॉलेज, मानस पब्लिक स्कूल, एडम्स गर्ल्स इंटर कॉलेज, विक्टर मोहन जोशी राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के विद्यार्थियों ने अपने अध्यापकों के साथ स्वच्छता अभियान में पूरे उत्साह से प्रतिभाग किया।

बच्चों द्वारा ढाई घंटे में एक ट्रक कचरा किया गया एकत्रित

यह बहुत हर्ष का विषय है कि शहर के युवाओं एवं स्थानीय महिलाओं सहित लगभग 175 लोगों ने पूरे उत्साह के साथ चारों तरफ फैले हुए पॉलीथीन एवं अन्य कूड़े को एकत्रित किया। मात्र ढाई घण्टे चले इस अभियान में ही एक ट्रक कचरा एकत्रित किया गया।

पॉलीथीन से ईकोब्रिक्स बनाने के बारे में बताया

भवाली की शिप्रा नदी कल्याण समिति के अध्यक्ष जगदीश नेगी ने बच्चों को संबोधित करते हुए पॉलीथीन से ईकोब्रिक्स बनाने के बारे में बताया।

ग्रीन हिल्स परिवार ने सभी का जताया आभार

ग्रीन हिल्स परिवार सभी अतिथियों , प्रतिभागियों एवं नगरपालिका की टीम का इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये आभार व्यक्त करता है एवं आशा करता है कि भविष्य में नगर वासियों का सहयोग इसी तरह मिलता रहेगा और हम जल संचय के कार्य को एक सफल मुकाम तक ले जा पाएँगे।

कार्यक्रम में उपस्थित रहे

कार्यक्रम में समाज सेवी गिरीश मल्होत्रा, लता पांडे, आनन्द बिष्ट, गोपाल मोहन भट्ट, अखिलेश टम्टा सहित कई विशिष्ट गण उपस्थित रहे।