May 27, 2022

अल्मोड़ा: कांग्रेसजनों ने अधिशासी अभियंता को दिया ज्ञापन, कहा शुद्व पेयजल का रोस्टर के अनुसार समुचित वितरण ना होने पर कांंग्रेस करेगी आन्दोलन

 953 total views,  2 views today

आज अल्मोड़ा में कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला के नेतृत्व में जल संस्थान के अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन में कहा गया कि-

जिसमें अल्मोड़ा के कांंग्रेसजनों ने कहा कि अल्मोड़ा में लगातार पेयजल आपूर्ति बाधित चल रही है। पानी आने का कोई निश्चित समय नहीं है। जहां पानी आ भी रहा है तो वह दूषित व मटमैला है। जिसमें जल संस्थान पानी की नियमित आपूर्ति करने में पूर्णतया विफल हो रहा है। कभी लाइन फटने को वजह बताकर और कभी गाद को वजह बताकर जल संस्थान के अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ रहे हैं। जिससे नगर और आसपास के नागरिकों को ये भी पता नही रहता कि पानी आने का समय क्या है? वही जब से बैराज बना है,तब से बैराज में भरपूर पानी है लेकिन पिछले साढ़े चार साल से अधिक की सरकार पेयजल के सही वितरण की समुचित व्यवस्था नही कर पाई है। न ही जनप्रतिनिधि इस संबंध में संस्थान के जिम्मेदार अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर पाए हैं और न ही उनसे पूछा जाता है कि क्यों वो पेयजल का समुचित और समयबद्ध वितरण करने में असमर्थ हैं।

कांग्रेस उग्र आंदोलन को बाध्य होगी-

जिस पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में यदि एक हफ्ते में यदि पेयजल का समुचित और समयबद्ध वितरण का रोस्टर सार्वजनिक नही किया गया तो कांग्रेस उग्र आंदोलन को बाध्य होगी।

इस दौरान यह लोग रहे शामिल-

इस दौरान ज्ञापन देने वालों में नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला,जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारा चन्द्र जोशी,जिला उपाध्यक्ष पारितोष जोशी,जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक, जिला सचिव दीपांशु पान्डे,राबिन भण्डारी,गीता मेहरा,संगम पान्डे,राजेश तिवारी सहित दर्जनों कांंग्रेसजन शामिल रहे।