October 3, 2022

अल्मोड़ा: एक बार फिर कोरोना की दस्तक… जिला अस्पताल में उपचार को आए मां और एक वर्ष के बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, हड़कंप

 2,703 total views,  2 views today

अल्मोड़ा में कोरोना ने एक बार फिर से दस्तक देनी शुरू कर दी है। सोमवार को जिला अस्पताल में उपचार को आए मां और एक वर्ष के बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव निकल गई। दोनों को होम आइसोलेट कर दिया गया। कई दिनों बाद फिर से मरीज के संक्रमित निकलने से अस्पताल में हड़कंप मच गया। इधर अब भी अधिकतर लोग बाजारों में बिन मास्क के घूम रहे हैं।

कोरोना ने एक बार फिर दी दस्तक

पिछले कुछ दिनों से जिले में कोरोना से राहत थी। कई दिनों से कोई नया संक्रमित नहीं निकल रहा था। स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों की जांच के बीच भी कोई संक्रमित नहीं निकल रहा था। इससे लोगों ने राहत की सांस ली थी। लेकिन इन दिनों देश में फिर से संक्रमण बढ़ने से समस्या बढ़ रही है।

अस्पताल में उपचार को आए थे मां और एक साल का बच्चा

सोमवार को कई दिनों बाद जिले में भी फिर से नए मरीज निकलने लगे हैं। जिला अस्पताल में उपचार को आए 1 वर्षीय बच्चा और उसकी मां की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकल गई। दोनों मरीजो को होम आइसोलेशन के लिए घर भेज दिया गया। इधर उनके संपर्क में आए अन्य लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है।

दोनों मरीजों को किया गया होम आइसोलेट

पीएमएस डॉ. कुसुमलता ने बताया कि मां और बेटे दोनों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब दोनों मरीजों को होम आइसोलेट कर दिया गया है।