April 15, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: कूड़ा फैलाने पर दुकान स्वामी और पर्यावरण मित्र की बहस, हुई मारपीट, कोतवाली पंहुचा मामला

कोविड कर्फ्यू लागू है, जिसमें व्यापारियों को कुछ छूट देते हुए दुकानें खोलने की अनुमति है। जिसमें दुकानें खोली जा रही है। जिसमें अल्मोड़ा से एक मामला सामने आया है। यहां बुधवार की शाम बाजार बंद करते समय नगर के मिलन चौक में एक सब्जी व्यापारी दुकान बंद कर रहा था। जिस पर पर्यावरण मित्र ने दुकान बंद करते वक्त सब्जी विक्रेता से दुकान के समीप सड़ी-गली सब्जी को नाली में न फेकने की बात कही। दुकान बंद करते समय सड़ी गली सब्जी से कूड़ा फैलाने पर दुकान स्वामी और पर्यावरण मित्र की बहस हो गई।

दुकान स्वामी ने की मारपीट-

जिस पर पर्यावरण मित्र के नाराजगी जताने पर दुकान स्वामी ने उसके साथ मारपीट कर दी। जिसमें उसके सिर में चोट आई। जिसके बाद घायल पर्यावरण मित्र का जिला अस्पताल अल्मोड़ा में उपचार किया गया।

सब्जी व्यापारी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग-

इस मामले के तूल पकड़ने पर नगर पालिका ईओ श्याम सुंदर प्रसाद समेत सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री राजपाल पवार कोतवाली पहुंचे। पर्यावरण मित्रों ने सब्जी व्यापारी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।

कड़े कदम उठाने की दी चेतावनी-

इस तरह की घटना से रोष जताते हुए कड़े कदम उठाने की चेतावनी दी। कार्रवाई नहीं होने पर कड़े कदम उठाने की चेतावनी दी। एसआई अंबी राम ने बताया कि मामले में तहरीर मिल गई है, जांच की जा रही है।