May 24, 2022

अल्मोड़ा: भिकियासैंण रापड गांव आपदा में 3 मृतकों के आश्रितों को जिलाधिकारी ने वितरित किए 4 -4 लाख रूपये के चेक

 2,008 total views,  5 views today

अल्मोड़ा/भिकियासैंण जनपद में अतिवृष्टि के कारण हुए जान- माल के नुकसान का जायजा लेने प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हैलीकॉप्टर के लैंडिंग नही हो पाने के कारण भिकियासैंण नहीं पहुंच पाए। उन्होंने आपदाग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर नुकसान का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने आपदा में मृतक वरिष्ठ पत्रकार आनन्द नेगी के घर जाकर जताई गहरी संवेदना-

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार जिलाधिकारी वंदना सिंह भिकियासैंण के रापड गांव पहुंची जहां पर उन्होंने अतिवृष्टि के कारण हुई आपदा में मृतकों के परिवारजनो से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। उन्होंने ने आपदा में मृतक वरिष्ठ पत्रकार आनन्द नेगी के घर जाकर गहरी संवेदना व्यक्त कर परिवार जनों को ढांढस बंधाया। उन्होने आपदा राहत कोष से 3 मृतकों के आश्रितों को 4 -4 लाख रूपये के चेक वितरित किये। साथ ही अतिवृष्टि से दो मकानों को हुई तीक्ष्ण-क्षति हेतु प्रत्येक मकान हेतु 1 लाख 1 हजार 900 रुपये के चेक प्रभावितों को दिए। उन्होने पीङितों से मिलते हुए कहा कि शासन के निर्देशानुसार प्रभावितों हेतु सभी जरूरी इंतजाम किये जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने घटना स्थल का स्थलीय निरीक्षण कर उपजिलाधिकारी व अन्य अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को निर्देेष दिये कि पीड़ित परिवार के विस्थापन के आगणन बनाकर जल्द से जल्द प्रस्तुत किया जाय।

हर सम्भव सहयोग का दिया आश्वासन-
 
जिलाधिकारी ने आपदा पीडितों को आश्वस्त किया कि संकट की इस घडी में जिला प्रशासन उनके साथ खड़ा है। अतिवृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए  हर सम्भव सहयोग किया जायेगा।

यह लोग रहे उपस्थित-

इस अवसर पर विधायक साल्ट महेश जीना, भाजपा जिला अध्यक्ष रवि रौतेला,पूर्व राज्य दर्जा मंत्री कैलाश पंत, एसएसपी पकंज भट्ट, महामंत्री प्रेम शर्मा सहित अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे