August 16, 2022

अल्मोड़ा: डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगारों ने रिक्त पदों पर जल्द भर्ती की मांग की, मुख़्यमंत्री के सलाहकार को भेजा ज्ञापन

 1,472 total views,  2 views today

उत्तराखण्ड में भी बेरोजगारी का आलम छिपा नहीं है।कोरोना काल में बेरोजगारी में दुगनी बढ़ोत्तरी हुई है, जिससे युवाओं को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इसी संबंध में डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगारों ने रिक्त पदों पर जल्द भर्ती की मांग उठाई है।

प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पदों पर समयानुसार भर्ती न होने पर मुख़्यमंत्री के सलाहकार को भेजा ज्ञापन-

उत्तराखंड द्विवर्षीय डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन ने प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पदों पर समयानुसार भर्ती न होने पर डीएम के माध्यम से मुख़्यमंत्री के मुख्य सलाहकार को ज्ञापन भेजा।

अब तक भर्ती नहीं होने पर जताया रोष-

जिसमें डायट डीएलएड संघ ने जल्द  रिक्त पदों पर कैंलेंडर के अनुसार भर्ती की मांग की। जिस पर उन्होंने प्राथमिक शिक्षक भर्ती कैलेंडर के अनुसार अब तक कार्य नहीं होने पर रोष जताया है।

ज्ञापन में कहा गया है कि-

विगत चार वर्षों से प्राथमिक शिक्षक भर्ती लंबित है, नवंबर 2020 में सभी जनपदों में विज्ञापन प्रकाशित होने के बावजूद कैलेंडर के अनुसार मई माह तक प्राप्त आवेदनों की डाटा एंट्री पूरी हो जानी थी। लेकिन विभाग के ढीले रवैये के कारण युवा प्रशिक्षित बेरोजगार का भविष्य अंधकारमय हो गया है। साथ ही राज्य के सरकारी विद्यालयों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं नौनिहालों का भविष्य भी अधर में लटक गया है। कहा कि विगत डेढ़ वर्षो से सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षण कार्य ठप है। वहीं दूसरी तरफ प्राइवेट विद्यालयों में लगातार ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा दी जा रही है। जिस पर भर्ती की मांग की।

इस दौरान यह लोग रहे मौजूद-

इस दौरान ज्ञापन सौंपने वालों में डीएलएड संघ के प्रदेश अध्यक्ष पवन मुस्यूनी, सचिव केवल प्रसाद, कोषाध्यक्ष प्रिंयका वर्मा, आरती लटवाल, विजय कुमार,ममता रावत आदि मौजूद रहे।