December 1, 2021

अल्मोड़ा: भारी बारिश के कहर से भैसियाछाना ब्लाक के पेटशाल क्षेत्र में आवासीय मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त, धर्मनिरपेक्ष युवा मंच की टीम राशन लेकर पंहुची गाँव

 2,586 total views,  2 views today

लगातार भारी बारिश का दौर जारी है जो लोगों के लिए मुसिबते भी लेकर आ रही है। भारी बारिश से हो रहे नुकसान से मानव जीवन भी अस्त व्यस्त हो गया है। वही भारी बरसात से आयी दैवीय आपदा के कारण भैसियाछाना ब्लाक के ग्राम सभा बुधोला (पेटशाल) में तारा देवी पत्नी केशव राम का मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है।

धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के सदस्यों ने हरसंभव मदद का किया वादा-

जिसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे धर्मनिरपेक्ष युवा मंच संयोजक विनय किरौला व मंच के सक्रिय सदस्य सुन्दर लटवाल,मनोज लटवाल, कमलेश सनवाल द्वारा आपदा पीड़ित के पास जाकर उन्हें हर संभव मदद का वादा किया गया। वही पीड़ित परिवार के सभी सदस्यों को पंचायत भवन में शिफ्ट कर दिया गया है और जिला आपदा अधिकारी को सूचित किया गया।

टीम आपदा पीड़ितों के लिये राशन लेकर पंहुची गाँव-

धर्मनिरपेक्ष युवा मंच संयोजक विनय किरौला ने बताया कि मंच के पेटशाल क्षेत्र के सदस्य राजू कुमार व राजेन्द्र नाथ द्वारा देर रात इस आपदा की जानकारी दी। जिस पर अगले दिन मंच की पूरी टीम आपदा पीड़ितों के लिये आवश्यक राशन लेकर गांव में पहुंची। इसके साथ सामाजिक एकता का परिचय देते हुए सभी ग्रामवासियों ने मिलकर भी राशन इत्यादि की व्यवस्था की।

पीड़ित परिवार को तुरंत दिया जाए मुआवजा-

धर्मनिरपेक्ष युवा मंच ने प्रशासन से पुरजोर मांग की है कि शीघ्रता से प्राथमिकता के साथ तुरन्त आवश्यक मुआवजा पीड़ित परिवार को दिया जाये जिससे वह अपने रहने की व्यवस्था तुरंत कर सके तथा आवास की स्थायी व्यवस्था होने तक प्रशासन द्वारा राशन व प्रतिदिन के रोजगार की व्यवस्था की जाये।