December 7, 2021

अल्मोड़ा: भारी बारिश के चलते ग्राम सभा सरसों व अल्मोड़ा नगर पालिका के रैलापाली वार्ड के भवन का बरामदा व गांव को जोड़ने वाला आम रास्ता हुआ क्षतिग्रस्त, धर्मनिरपेक्ष युवा मंच की टीम ने शासन प्रशासन से की उचित मुआवजे की मांग।

 1,578 total views,  2 views today


भारी बारिश का दौर लगातार जारी है, जो अपने साथ लोगों के लिए परेशानियां भी लेकर आ रहा है। जिससे लोगों के लिए भी खतरा बढ़ गया है।

मकान का बरामदा और गांव को जोड़ने वाला आम रास्ता क्षतिग्रस्त-

आज दिनांक 20 जून 2021 को विगत कुछ दिनों से हो रही भारी बरसात के कारण अल्मोड़ा शहर से लगे ग्राम सभा सरसों में देवी माता मंदिर के समीप श्री किशन सिंह बिष्ट जी का मकान का बरामदा और गांव को जोड़ने वाला आम रास्ता क्षतिग्रस्त हो गया है । जिससे संपर्क मार्ग से गुजरने वाले ग्रामीणों को अत्यंत असुविधा हो रही है।क्योंकि लगभग प्रतिदिन 240 से 300 ग्रामीणों का आवागमन बना रहता है। वही रास्ते से लगे भूतपूर्व सैनिक किशन सिंह बिष्ट का बरामदा क्षतिग्रस्त होने से लगातार उनके आवासीय भवन को खतरा बना हुआ है। वही अल्मोड़ा नगरपालिका के रैलापाली वार्ड में मंच के सदस्य भूपेश दसौनी ने बताया कि वार्ड में भवनस्वामी प्रेमा बिष्ट पत्नी सुरेश पाल बिष्ट के आवासीय मकान का बरामदा पूर्णतया क्षतिग्रस्त हो गया है। जिसकी जानकारी मंच संयोजक विनय किरौला को दी गयी।

मौके पर पंहुची धर्मनिरपेक्ष युवा मंच की टीम-

जिसके बाद मौके पर पहुंची धर्मनिरपेक्ष युवा मंच की टीम और संयोजक विनय किरौला ने बताया कि विगत तीन दिनों से भारी बारिश के कारण कई आवासीय मकान, पैदल संपर्क मार्ग और मोटर मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

शीघ्रता से इस पर कारवाई करने की मांग की-

जिस पर न्होंने तुरन्त मौके पर पहुंचकर जिला आपदा अधिकारी को आपदा से हुयी क्षति की जानकारी दी और शीघ्रता से इस पर कारवाई करने की मांग की।

जनता से की अपील-

धर्मनिरपेक्ष युवा मंच की टीम और संयोजक विनय किरौला ने जनता से अपील जारी करते हुए कहा कि बरसात के मौसम में अत्यंत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले हैं तथा किसी प्रकार की भी आपदा से असुविधा होने पर आपदा कंट्रोल रूम अथवा एसडीआरएफ कंट्रोल रूम में संपर्क करें अथवा धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के कार्यालय में भी संपर्क कर सकते हैं । उन्होंने कहा जो भी आपदा से  संबंधित जानकारी होगी मंच के माध्यम से आपदा कंट्रोल रुम तक पहुंचायी जायेगी।