January 21, 2022

उत्तराखंड: कुछ रियायतों के साथ राज्य में कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया 29 जून तक, 1 जुलाई से तीन जिलों के लोग कर सकेंगे चारधाम यात्रा

 2,008 total views,  2 views today

बीते कुछ दिनों से कोविड मामलों में गिरावट दर्ज की गयी है, लेकिन अभी संक्रमण टला नहीं हैं जिसको देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने  कोविड कर्फ्यू की अवधि मे कुछ और ढ़ील देते हुए कर्फ्यू को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया  है । प्रदेश में 22 जून सुबह छह बजे से 29 जून सुबह छह बजे तक कोविड कर्फ्यू जारी रहेगा। शनिवार को कोविड कर्फ्यू को लेकर गठित समिति की बैठक हुई जिसमें  समिति ने कोरोना की संक्रमण दर, जिलाधिकारियों से प्राप्त सुझाव और राज्य की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कर्फ्यू में और रियायत देने का फैसला किया ।

पांच दिन खुलेंगी दुकानें

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि सप्ताह में पांच दिन सुबह 8 से लेकर शाम 5  बजे तक बाज़ार  खुले रहेगी । शनिवार और रविवार को बाज़ार बंद रहेगी ।

होटल 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खुलेंगे

होटल और रेस्टोरेंट 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जाएंगे। रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक होटल बंद रहेंगे । और बार भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे ।

सरकारी और निजी दफ्तर 50 प्रतिशत के साथ खुलेंगे

इसी तरह सरकारी और निजी दफ्तरों में कर्मचारियों की 50 प्रतिशत उपस्थिति को अनुमति दी गई है। आवश्यक सेवाओं से संबंधित कार्यालय पूर्व की भांति पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे ।

तीन जिलों के लोग कर सकेंगे चारधाम यात्रा

चारधाम यात्रा 1 जुलाई से तीन जिलों के लोगों के लिए खोली जाएगी,जिसमे केदारनाथ, रुद्रप्रयाग जनपद के लिए, बदरीनाथ, चमोली जनपद के लिए,  और गंगोत्री यमुनोत्री, उत्तरकाशी जनपद के लिए खोले जाएंगे । और चारधाम यात्रा 11 जुलाई से उत्तराखण्ड के अन्य जनपदों के लिए भी खोली जाएगी । जिसके  लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य होगी ।