July 6, 2022

अल्मोड़ा: रजिस्ट्रार कानूनगों के पदों का पुर्नगठन करने समेत 9 सूत्रीय मांगों को लेकर कार्मिकों ने दिया धरना

 3,265 total views,  6 views today

रजिस्ट्रार कानूनगों के पदों का पुर्नगठन करने समेत 9 सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तराखंड रजिस्ट्रार कानूनगो संघ के बैनर तले कार्मिकों ने गांधी पार्क में धरना दिया। जिसमें कार्मिकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और जल्द से जल्द समस्याओं के निराकरण की मांग की।

कार्मिकों ने की यह मांग-

इस मौके पर कार्मिकों ने कहा कि लंबे समय से कार्मिक 9 सूत्रीय मांगों के निराकरण को लेकर विभिन्न माध्यमों से शासन से गुहार लगा चुके है। बीते 18 अक्तूबर से 24 अक्तूबर तक प्रांतीय आह्वान पर तीन घंटे तक कार्यबहिष्कार पर रहे। लेकिन इसके बाद भी उनकी मांगों को अनदेखा किया जा रहा है। जिस कारण आज मजबूरन सार्वजनिक अवकाश लेकर कार्मिक धरने में बैठने को मजबूर है। धरने में बैठे कार्मिकों ने एक स्वर में चेतावनी देते हुए कहा कि अब भी उनकी मांगों का निराकरण नही होने पर आगामी एक नवबंर से अनिश्चितकालीन के लिए पूर्ण कार्यबहिष्कार पर जाना को मजबूर होना पड़ेगा। जिसमें यह भी चेतावनी दी कि मांग पूरी नही होने पर एक नवंबर से पूर्ण कार्यबहिष्कार होगा।

यह लोग रहे मौजूद-

यहां धरने में जिला अध्यक्ष कमाल अशरफ, जिला महामंत्री सुरेश सिंह बिष्ट, कोषाध्यक्ष ईसा नवाब समेत कई अन्य कार्मिक मौजूद रहे।