July 5, 2022

अल्मोड़ा: पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने युवाओं में वितरित किए क्रिकेट किट, कहा युवा शारीरिक दक्षता के खेलों से जुड़ कर हो रहे नशे से दूर

 662 total views,  2 views today

अल्मोड़ा: नशे के दुष्परिणामस्वरूप युवा मानसिक रूप से अस्वस्थ्य होकर कई बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं। अतः अल्मोडा विधानसभा के युवाओं को नशे, तनाव से दूर करने तथा भटकाव के मार्ग में जाने से बचाने के लिये विभिन्न शारीरिक दक्षता के खेलों से जोडने की मुहित निरन्तर जारी है। जहां पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक द्वारा एक ही दिन में हवालबाग विकास खण्ड की दस ग्राम सभाओं शैल,घुरसों,बल्टा,बल्टा मल्ला,घनेली,बिन्तोला,जखेटा, पिलखा,सल्ला के युवाओं को क्रिकेट किट वितरत किये गये। वहीं उसी समय उनके साथ सहयोगी हरीश बनौला एवं गिरीश बिष्ट की टीम द्वारा भैसियाछाना विकासखण्ड के अनेकों तोकों के युवाअेां को उनके द्वारा भिजवाये गये वॉलीबॉल किट प्रदान किये गये। इस प्रकार कर्नाटक युवाओं के सर्वागीण विकास एवं सहयोग हेतु सदैव तत्पर हैं।

शारीरिक दक्षता के खेलों में लगातार प्रतिभाग करना चाहिये

कर्नाटक ने युवाओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि शारीरिक दक्षता के खेलों में लगातार प्रतिभाग करना चाहिये। ताकि व्यायाम,खेलकूद,मनोरंजन के द्वारा वे अपने शरीर को तंदुरूस्त एवं स्वस्थ बना सकें। जिससे वे कुसंगति से बच कर अच्छे चरित्र का निर्माण कर आत्मविश्वास से सामाजिक कार्यो में बढ़़-चढ़ कर भागीदारी करने के साथ ही अपने परिवार की देखभाल कर अपने मात-पिता के गौरव को बढा सकें। साथ ही उन्होंने समाज में तेजी से फैल रहे नशे रूपी दानव से दूर रहने का आह्वान करते हुए कहा कि नशे के विरूद्व उनका खेलों से जोडने का अभियान निरन्तर युवाओं को अच्छे मार्ग पर ले जाने के लिये अग्रणी भूमिका निभायेगा।

यह लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रकाश लाल आर्या, विवक जोशी,भरत भूषण(भानु), रोहित शैली, राकेश बिष्ट, मनीष तिवारी, गौरव अवस्थी, हेम चन्द्र जोशी, शेखर बिष्ट, राहुल बिष्ट, कमल उपाध्याय, अंकुर, विशाल, धीरज बिष्ट, आशु पवार, हिमांशु पवार, राजू, सौरव कुमार सहित ग्राम सभा के सम्मानित जन उपस्थित रहे।