July 5, 2022

अल्मोड़ा: पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने एडम्स गर्ल्स इन्टर कालेज अल्मोडा की मेधावी छात्राओं तथा प्रधानाचार्या,शिक्षिकाओं,कर्मचारियों को किया सम्मानित

 1,975 total views,  2 views today

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता /पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक द्वारा द्वितीय चरण में विधानसभा अल्मोडा के विभिन्न कालेजों के मेधावी छात्र-छात्राओं को लगातार सम्मानित किया जा रहा है । इसी क्रम में उनके द्वारा एडम्स गर्ल्स इन्टर कालेज अल्मोडा की 160 छात्राओं तथा. प्रधानाचार्या,शिक्षिकाओं,कर्मचारियों को सम्मानित किया गया ।

छात्राओं का स्वागत अभिनन्दन किया

सम्मान समारोह में श्री कर्नाटक द्वारा सभी शिक्षकों,कर्मचारियों,छात्राओं का स्वागत अभिनन्दन किया । सर्वप्रथम उनके द्वारा शिक्षकों,कर्मचारियों को अंगवस्त्र व प्रतीक चिन्ह भेंट किये । तद्पश्चात मेधावी छात्राओं के मनोबल को ऊंचा रखने के लिये उन्हें मेडल से सम्मानित करते हुये अंगवस्त्र एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान किया गया । शिक्षकों,कर्मचारियों तथा छात्राओं ने इस सम्मान की भूरि-भूरि प्रशंसा की । प्रधानाचार्या श्रीमती सुनीती तिमोथी ने कहा कि उनका स्टाफ ,विद्यालय परिवार व छात्रायें आज अति उत्साहित हैं और वे इस सम्मान की सराहना करते हैं क्योंकि इससे पूर्व कभी भी उन्हें किसी जनप्रतिनिधि द्वारा इस प्रकार के किसी सम्मान से नवाजा नहीं गया ।

विद्यालय का गौरव बढाया है

             श्री कर्नाटक ने अपने सम्बोधन में कहा कि कोरोना काल में  शिक्षिकाओं ने अपने परिवार को संभालने तथा छात्राओं के हित को ध्यान में रखते हुये आन-लाईन पढाई कराकर अथक परिश्रम किया है वहीं छात्राओं ने भी आन-लाईन पढाई कर बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर विद्यालय,शिक्षकों तथा अपने माता पिता के गौरव को बढाया है । उन्हेांने कहा कि पढाई के प्रति छात्राओं का मनोबल बढाने तथा आगामी विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाअेां में और अधिक श्रेष्ठ मुकान हासिल करने के उद्देश्य से यह सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया है । कोरोना काल में विद्यालयों के बन्द होने के कारण पढाई अत्यन्त बाधित हुई है और छात्राओं ने यह कठिन समय अत्यन्त तनाव में व्यतीत किया है । इसके पश्चात भी इन  नौनिहालों  ने आन-लाईन माध्यम या अन्य सम्भव माध्यम से अपनी पढाई जारी रखी और बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर अपना एक विशेष स्थान बनाया है जो अत्यन्त प्रशंसा के योग्य है ।

छात्राओं को हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने हेतु प्रेरित किया

श्री कर्नाटक ने अपने संवाद में सभी छात्राओं को हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने हेतु प्रेरित करते हुये कहा कि आगामी दिनों में भी बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण शेष छात्र/छात्राओं को भी इसी प्रकार कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित किया जायेगा ।