August 11, 2022

अल्मोड़ा: सोबन सिंह जीना परिसर में छात्रसंघ चुनाव पर फैसला न होने पर छात्र नेताओं में रोष, फूंका उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला

 4,716 total views,  2 views today

सोबन सिंह जीना परिसर में छात्रसंघ चुनाव पर फैसला नहीं होने पर छात्र नेताओं में भारी रोष व्याप्त है। शनिवार को विभिन्न संगठनों से जुड़े छात्र नेताओं ने कॉलेज परिसर में प्रदेश सरकार और उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला फूंक जमकर प्रदर्शन किया।

छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग-

शनिवार को विभिन्न संगठनों से जुड़े छात्र नेता कॉलेज परिसर में एकत्र हुए। जहां उन्होंने छात्रसंघ चुनाव पर अब तक सरकार और विवि प्रशासन की ओर से फैसला नहीं होने पर नाराजगी जताई। नाराज छात्रनेताओं ने सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत समेत विवि कुलपति का पुतला फूंक विरोध जताया। इस मौके पर छात्र नेताओं ने कहा कि कोरोना के बाद सरकार विधानसभा चुनावों समेत रैलियां निकाल रही है। लेकिन छात्रसंघ चुनावों को लेकर कोई फैसला नहीं ले रही है। कहा कि छात्र हितों के लिए छात्रसंघ चुनाव बहुत जरूरी है। लेकिन सरकार और विवि चुनाव नहीं करवाकर छात्र हितों का हनन कर रही है। कहा कि अगर छात्रसंघ चुनावों पर जल्द फैसला नहीं लिया गया तो, आगामी विस चुनावों का समस्त छात्र बहिष्कार करेंगे। जरूरत पड़ी तो सड़कों पर उतरने को बाध्य होगें। जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

दी आंदोलन की चेतावनी-

जिस पर जल्द छात्रसंघ चुनाव पर फैसला नहीं होने पर विधानसभा चुनाव बहिष्कार समेत उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।
   
यह लोग रहे मौजूद-

इस दौरान पुतला फूंकने और ज्ञापन सौंपने वालों में छात्र नेता आशीष जोशी, कृष्णा नेगी, संजू सिंह, दीपक कनवाल, राहुल अधिकारी, गोपाल मोहन भट्ट, पंकज कनवाल, चंदन बहुगुणा, पंकज बोरा, वरूण कपकोटी, गोपाल मेर, उज्जवल जोशी, अमन, गौरव, अभिषेक बनौला समेत कई छात्र नेता मौजूद रहे।