February 7, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने सरकार द्वारा जारी किए गए अन्नोत्सव कार्यक्रम का किया बहिष्कार

 1,969 total views,  2 views today


सोमेश्वर में सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता जन सेवा समिति ने एक बैठक कर निर्णय लिया है कि सरकार द्वारा जारी किए गए अन्नोत्सव कार्यक्रम का बहिष्कार किया जाएगा। समिति सदस्यों ने तहसीलदार के माध्यम से जिलाधिकारी को इस आशय का ज्ञापन भी भेजा है।

विक्रेताओं ने लिया निर्णय-

सस्ता गल्ला विक्रेताओं का कहना है कि वह पिछले एक माह से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं और राशन वितरण का कार्य बंद है। ऐसे में सरकार उन पर दबाव डालकर आगामी 11 अक्टूबर को अन्नोत्सव कार्यक्रम मनाए जाने का फरमान जारी कर रही है। जिसका सभी विक्रेता विरोध करते हैं। विक्रेताओं ने निर्णय लिया है कि जब तक मानदेय बढ़ाने, किराया भाड़ा बढ़ाने और देयकों का भुगतान नहीं होने तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी। पूरे कुमाऊं मंडल में सस्ता गल्ला विक्रेता हड़ताल पर हैं और सरकार उनकी मांगों पर गौर नहीं कर रही है।

सरकार के दबाव में आकर नहीं करेंगे कार्य-

समिति सदस्यों ने अध्यक्ष रमेश चंद्र सिंह भाकुनी के नेतृत्व में तहसील कार्यालय पहुंचकर तहसीलदार अक्षय भट्ट को जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें ऐलान किया गया है कि अन्नोत्सव कार्यक्रम का पूर्ण रूप से बहिष्कार करेंगे। तथा सरकार के दबाव में आकर कार्य नहीं करेंगे।

यह लोग रहे मौजूद-

इस मौके पर समिति अध्यक्ष रमेश चंद्र सिंह भाकुनी, महासचिव लक्ष्मण सिंह मेहरा, कै0 गुसाईं राम, शंकर भैसोड़ा, कै0 दिलीप सिंह बोरा, मोहन गिरी, पप्पू रौतेला, सुरेंद्र सिंह रावत आदि मौजूद रहे।