May 24, 2022

उत्तराखंड: सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त जन शिकायतों से संबंधित किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त- सीएम धामी

 2,465 total views,  2 views today

आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  ने मुख्यमंत्री आवास में अधिकारियों के साथ सीएम हेल्पलाइन-1905 की समीक्षा बैठक की। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त जन शिकायतों का समाधान समयबद्धता से हो इसके लिए एक उच्च स्तरीय मॉनिटरिंग मैकनिज्म बनाए जाने के निर्देश दिए।

किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त जन शिकायतों से संबंधित किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। समाज के अन्तिम पंक्ति तक के लोगों को सीएम हेल्पलाइन से मदद मिले एवं उनकी समस्याओं का समाधान हो, इसके लिए हेल्पलाइन की जानकारी भी जन-जन तक पहुंचाई जाए। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि “सीएम हेल्पलाइन पर यदि कोई आपातकालीन कॉल आती है, तो संबंधित हेल्पलाइन नम्बर या आपातकालीन सेवाओं से उन्हें कनेक्ट करने की व्यवस्था भी की जाए। प्रत्येक माह मुख्यसचिव द्वारा एवं प्रत्येक 15 दिन में विभागीय सचिवों इसकी मॉनिटरिंग के लिए बैठक की जाए।

आभार व्यक्त किया

मुख्यमंत्री श्री धामी ने सीएम हेल्पलाइन 1905 के शिकायतकर्ता अगस्त्यमुनी के श्री पंकज गोस्वामी एवं हल्द्वानी की श्रीमती बीना पंत से फोन से भी वार्ता की। श्री पंकज गोस्वामी ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत के 12 घण्टे के अन्दर ही समाधान होने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।