May 23, 2022

फ्रांस में दिखाई जाएगी खैरना के विकास की फ़िल्म…… उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (5 अक्टूबर)

 3,646 total views,  2 views today

◆ नैनीताल उच्च न्यायालय ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों की निर्धारित संख्या पर से रोक हटा ली है। अब चारधाम आने वाले सभी तीर्थयात्री दर्शन पूजन कर सकेंगे।

◆ लखीमपुर खीरी जाते वक्त कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी को रोकने और अभद्रता के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता ने आज देहरादून में मौन उपवास रखा।

◆ आज राज्यपाल श्री गुरमीत सिंह से पुलिस महानिरीक्षक श्री पुष्पक ज्योति, उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष मेजर जनरल आनन्द सिंह रावत एवं कॉनफेडरेशन ऑफ़ पैरामिलिट्री फोर्स वैलफेयर एसोसिएशन के महासचिव श्री रणबीर सिंह के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की।

◆ आज मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री आवास में अधिकारियों के साथ सीएम हेल्पलाइन-1905 की समीक्षा बैठक की।

◆ मुख्यमंत्री ने केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के बाद सीएम आवास स्थित जनता दर्शन हॉल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए श्रद्धालुओं से COVID19 गाइडलाइन और चार धाम के लिए जारी की गई SoP का पूरा पालन करने की अपील की है।

◆ किच्छा: दो आरोपियों को साढ़े सात किलो 25 लाख ₹ की अवैध अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया,झारखंड से उत्तराखंड लाकर फुटकर में बेचते थे अफीम।

◆ उत्तराखंड एसटीएफ ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया, जो अल्मोड़ा जेल में बैठकर रंगदारी और अन्य अपराधों को अंजाम दे रहा था। इस मामले में हरिद्वार के बहादराबाद में पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें दो बिहार के निवासी हैं, जबकि दो हरिद्वार के रहने वाले हैं।

◆ चारधाम यात्रा पर नैनीताल होईकोर्ट के फैसले के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों से अपील की है। उन्होंने कहा कि जो भी श्रद्धालु उत्तराखंड आना चाहते हैं, सरकार उनको स्वागत करती है, लेकिन उनको कोरोना के नियमों को पालन भी करना होगा।

◆ चम्पावत: ‘ऑपरेशन क्रेक डाउन’ के तहत पुलिस ने तीन युवकों को ढाई किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया।

◆ उत्तराखंड के खैरना के विकास कत्यूरा की शॉर्ट फिल्म फ्रांस में होने वाले प्रसिद्ध कान फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी। समाज के एक बेहद संवेदनशील विषय ट्रांसजेंडर व्यक्ति के जीवन पर बनी इस फिल्म का प्रदर्शन शॉर्ट फिल्म केटेगरी में किया जाएगा।