October 17, 2021

अल्मोड़ा: आधा अल्मोड़ा पानी को तरसा, बीते 3 दिनों से चौघानपाटा समेत आस-पास के क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति ठप

 3,239 total views,  2 views today

कोरोना काल में जहां एक ओर लोगों को मंहगाई से जूझना पड़ रहा है, वही दूसरी ओर पानी की किल्लत भी बहुत बड़ी समस्या बनी हुई है। गर्मी से लोग परेशान है, ऐसे में पानी न मिलने से लोगों की परेशानी दोगुनी बढ़ गई है। वही अल्मोड़ा में नगर के चौघानपाटा समेत आस-पास के क्षेत्रों में पेयजल का संकट गहरा गया है। जिसमें चौघानपाटा समेत तल्ला जोशी खोला, थपलिया माल रोड समेत विभिन्न मोहल्लों में पानी की आपूर्ति करने वाली पेयजल लाइन चौघानपाटा के समीप क्षतिग्रस्त हो गई है।

लाइन क्षतिग्रस्त होने से क्षेत्र में पानी की आपूर्ति ठप-

पानी की समस्या गर्मीयों में और बढ़ रही है। नगर के चौघानपाटा समेत आस-पास के क्षेत्रों में पिछले तीन दिन से लाइन क्षतिग्रस्त होने से क्षेत्र में पानी की आपूर्ति ठप है। जिससे लोगों को दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है।

लाइन को ठीक करने का किया जा रहा है काम-

जिसमें विभाग की ओर से लाइन को ठीक करने का काम किया जा रहा है, लेकिन बीते तीन दिनों से चल रहा मरम्मत कार्य अभी तक पूरा नहीं हो सका है। जिससे लोग परेशान हैं। वही विभागीय अधिकारियों ने बताया कि बीते दिनों कलमठ में ह्यूम पाइप डाला गया है। जहां से पेयजल लाइन भी डाली गई थी, लेकिन इस बीच लोग घरों में गंदा पानी सप्लाई की शिकायत कर रहे थे। इसके बाद चौघानपाटा के समीप लाइन को ठीक करने का काम किया जा रहा है, पर फाल्ट नहीं मिलने से परेशानी आ रही है। जल्द ही लाइन को ठीक कर पानी की आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। जिससे लोगों को जल्द पानी मिलेगा।