September 30, 2022

अल्मोड़ा: उत्तराखंड राज्य में बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन करवाने का आदेश देने पर हिन्दू जागरण मंच ने किया सरकार का धन्यवाद

 1,852 total views,  2 views today

हिंदू जागरण मंच, अल्मोड़ा ने उत्तराखंड सरकार द्वारा राज्य में बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन हेतु आदेश पारित करने के संदर्भ में जिलाधिकारी /उप जिलाधिकारी के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखंड को एक धन्यवाद पत्र का ज्ञापन दिया गया। हिंदू जागरण मंच हमेशा से ही बाहरी लोगों के सत्यापन की मांग करता रहा है। अपनी पहचान छुपा के जो लोग उत्तराखंड में रह रहे हैं ऐसे कई लोग संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त पाए जाते हैं। इस आदेश को पारित करके सरकार ने जो साहसिक कदम उठाया है हिंदू जागरण उसके लिए सरकार का धन्यवाद करती है ।

हिंदू जागरण मंच द्वारा लंबे समय से बाहरी व्यक्तियों की जांच करवाने की उठाई जाती रही मांग

हिंदू जागरण द्वारा लंबे समय से ऐसे लोगों की जांच करवाने की मांग उठाई जाती रही है जो कि बाहरी राज्यों से आकर देवभूमि में व्यवसाय या नौकरी करते हैं इनमें ऐसे भी लोग हैं जो कि अपनी असली पहचान छुपाकर किसी ना किसी ऐसी गतिविधि में लिप्त रह रहे हैं जो कि न सिर्फ स्थानीय लोगों की भावनाओं को आहत करती रही है बल्कि देश और समाज के सुरक्षा के लिए भी बड़ा खतरा है।

सरकार को सकारात्मक और सक्रिय सहयोग देने का दिया आश्वासन

सरकार द्वारा सत्यापन अभियान का साहसिक निर्णय लिए जाने का न सिर्फ हिंदू जागरण मंच धन्यवाद करता है बल्कि सरकार को सकारात्मक और सक्रिय सहयोग देने का आश्वासन भी दिया है। सरकार के इस शासन निर्णय की सफलता को सुनिश्चित बनाने हेतु अपना पूर्ण योगदान देंगे।

अभियान को असफल बनाने के लिए कुछ भ्रष्ट अधिकारियों द्वारा किए जा रहे हैं प्रयत्न

सरकार के इस साहसिक सत्यापन अभियान को असफल बनाने का प्रयत्न कुछ भ्रष्ट अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है। कुछ भ्रष्ट अधिकारी अधिकतर स्थानों पर स्थानीय निवासियों को प्रताड़ित कर रहे हैं जिससे कि सरकार के निर्णय के उद्देश्य को विफल किया जा सके ऐसी स्थिति में प्राथमिकता देते हुए कामगार समूह जैसे- होटल, ईट व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के साथ-साथ असंगठित क्षेत्र से जुड़े लोगों जैसे-पैठ लगाने वाले, कबाड़ी वाले, रेड़ी वाले व आदि का सत्यापन करवाना सरकार के उद्देश्य को अधिक सफल बनाएगा।

अभियान दीर्घकालीन समय तक चलाया जाए

इस अभियान को सिर्फ कुछ दिनों का अभियान ना बनाकर दीर्घकालीन समय का बनाने को कहा गया। जिससे अभियान की सफलता अधिक होगी और प्रशासनिक अधिकारियों की जवाबदेही सुनिश्चित की जा सकेगी।

मौजूद रहे

ज्ञापन देने वालों में प्रदेश मंत्री जगदीश जोशी ,जिला अध्यक्ष अभय साह, युवा वाहिनी जिला अध्यक्ष -अमन नज्जौन, जिला कार्यकारिणी सदस्य जगदीश भट्ट, नितिन शाह आदि लोग मौजूद रहे।