October 3, 2022

अल्मोड़ा: बीते सोमवार को स्यूनानी गांव में युवक की हत्या के मामले में मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर गटकने से मौत की पुष्टि

 3,569 total views,  2 views today

अल्मोड़ा: लमगड़ा के स्यूनानी गांव में युवक की हत्या के मामले में मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार जहर गटकने से मौत की पुष्टि हुई है। जहर खाने या फिर खिलाने को लेकर पुलिस जांच कर रही हे।हत्यारोपित से भी गहन पूछताछ की जा रही है। फिलहाल आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया गया है। इसके साथ ही पुलिस जहर बेचने वालों की भी जानकारी जुटा रही है।

बीते सोमवार को मंदिर के पास मिला था मृतक का शव

बीते रविवार को जीवन बोरा पुत्र गोधन सिंह उम्र 25 वर्ष ग्राम स्यूनानी अपने पास के गांव ठाट में शादी में टैंट लगाने गया हुआ था। लेकिन बीते सोमवार को देर सांय लमकोट के उधमपुर के पास उसकी गाड़ी खड़ी और मंदिर के पास जीवन बोरा का शव मिला था। परिजनों ने बताया कि मृतक जीवन बोरा की गाड़ी उधमपुर में बीते रविवार की देर रात 9 बजकर 15 मिनट तक खड़ी थी। इसके बाद जीवन ने 9 बजकर 25 मिनट में भाभी को फोन करके बताया वह ललित के घर में खाना खा रहा है। आप लोग खाना खाकर सो जाना। उसके बाद से जीवन से किसी प्रकार का संपर्क नहीं हुआ। सोमवार की देर सायं उसकी मौत की ही खबर मिली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिया।

हत्या की आशंकार पर दर्ज किया जा चुका है मुकदमा

मृतक के पिता गोधन सिंह का आरोप था कि बेटे की हत्या की गई है। पुलिस ने भी तहरीर के आधार पर नामजद ललित के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था।

जहर खाया या खिलाया पुलिस कर रही जांच

जसविंदर सिंह, थानाध्यक्ष लमगड़ा द्वारा बताया गया कि बुधवार को मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। जिसमें मौत का कारण जहर बताया जा रहा है। वहीं पुलिस आरोपित ललित को थाने में ले जा कर पूछताछ कर रही है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर से मौत की पुष्टि हुई है। अब जहर खाया या खिलाया गया यह जांच का विषय है। आरोपित को थाने में ले जाकर गहन पूछताछ की जा रही है।