June 22, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: धर्मनिरपेक्ष युवा मंच द्वारा भैसियाछाना ब्लाक के इन क्षेत्रों में आर्थिक व सामाजिक रुप से स्वालंबन अपनाने की पहल

अल्मोड़ा जिले में आज धर्म निरपेक्ष युवा मंच द्वारा भैसियाछाना ब्लाक के कई दूरस्थ गांवों का भ्रमण कर लोगों की समस्याओं को सुना व समाधान का उचित आश्वासन दिया। मजबूत व दूरगामी विजन व कुशल नेतृत्व की कमी के कारण दूरगामी क्षेत्र की जनता आज भी अपनी समस्याओं को शासन प्रशासन तक नहीं पहुंचा पा रही है जिससे युवा स्वरोजगार)/रोजगार तथा आम जनमानस केन्द्र व राज्य सरकार की विकास योजनाओं से वंचित हो रहे हैं।

ग्रामीणों से जागरुक व एकजुट होने की अपील-

धर्म निरपेक्ष युवा मंच के संयोजक विनय किरौला ने बताया कि मंच द्वारा विगत 6 वर्षों से गांव चलो अभियान के तहत लगातार दूरस्थ गांवों का भ्रमण कर ग्रामीणों में लोकतांत्रिक चेतना उत्पन्न करने के साथ अपनी समस्याओं के समाधान को लेकर जागरुक व एकजुट होने की अपील की है।

यहां की जनता मूलभूत सुविधाओं के लिये तरस रही है-

इस दौरान मंच के सदस्य दिनेश शर्मा व गोपाल मेहरा ने बताया कि भैसियाछाना ब्लाक के कई ग्राम सभायें ऐसी है जो जीवन जीने के लिए जरूरी बिजली, पानी, आवास जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिये तरस रहे हैंं। कई लोगों की विधवा,वृद्धावस्था, दिव्यांग, किसान सम्मान निधि इत्यादि पेंशन जानकारी के अभाव एवं अफसरों के ढीलढाल रवैये के कारण नहीं लगी है।

मंच द्वारा लगातार आम जन मानस के बीच जाकर उनकी समस्याओं को विभाग तक पंहुचाने का कार्य जारी-

जिसमें मंच द्वारा लगातार आम जन मानस के बीच जाकर उनकी समस्याओं को संबंधित विभाग तक पहुंचाया जा रहा है। बीते कुछ दिनों में वर्षों से पेंशन से वंचित लोगों की पेंशन भी शुरू हो गयी है। उपरोक्त क्षेत्र में ही बिजली कटौती की लगातार हो रही परेशानी को लेकर विगत कुछ दिनों पूर्व अधिशासी अभियंता को मंच के द्वारा ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया जिसका समाधान शीघ्रता से होने की संभावना है।

इस अवसर पर यह लोग रहे मौजूद-

इस अवसर पर मंच के संयोजक विनय किरौला,मीडिया समन्वयक मयंक पंत,मनीष भाकुनी,दिनेश शर्मा, गोपाल मेहरा, राजेंद्र नाथ,चंद्रशेखर पाठक, ब्लाक समन्वयक राजेंद्र लटवाल, सुन्दर लटवाल,बिशन सिंह बिष्ट, निरंजन पांडेय,मनोज लटवाल, शंकर भोज, पवन मुस्यूनी,इत्यादि लोग मौजूद रहे।