June 30, 2022

अल्मोड़ा: सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय,अल्मोड़ा में अन्तरमहाविद्यालय महिला एवं पुरुष बॉक्सिंग प्रतियोगिता का हुआ समापन

 1,281 total views,  2 views today

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के क्रीड़ा विभाग द्वारा अन्तरमहाविद्यालयी महिला एवं पुरुष बॉक्सिंग प्रतियोगिता का समापन हो गया है।
समापन अवसर पर अधिष्ठाता प्रशासन प्रो.प्रवीण सिंह बिष्ट ने सम्मानित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के खिलाड़ी देश का नाम रोशन कर रहे हैं। एसएसजे विश्वविद्यालय सीमांत जनपदों के खिलाड़ियों को भी तराश कर मौका प्रदान कर रहा है। आज इस परिसर में अन्तरमहाविद्यालयी बॉक्सिंग प्रतियोगिता का समापन हुआ।  यह लिए गर्व की बात है।खिलाड़ी खेल भावना से खेलें और इस उत्तराखंड का नाम रोशन करें। 

खिलाड़ियों और खेलप्रेमियों के सहयोग के लिए आभार जताया

क्रीड़ा प्रभारी एवं  कोच श्री लियाकत अली ने सभी राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय प्रशिक्षकों, अव्वल आये खिलाड़ियों और खेलप्रेमियों के सहयोग के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा खेल प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया है।
आज अंतर महाविद्यालयी बॉक्सिंग महिला पुरुष प्रतियोगिता के समापन अवसर पर अधिष्ठाता प्रशासन प्रो प्रवीण सिंह बिष्ट, विश्वविद्यालय क्रीड़ा प्रभारी एवं  कोच श्री लियाकत अली,  श्री गोपाल सिंह खोलिया (महासचिव,उत्तराखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन एवं राष्ट्रीय टेक्निकल ऑफिसियल), श्री जनार्दन सिंह वल्दिया (अंतराष्ट्रीय कोच), जोगेन्दर बोरा (राष्ट्रीय रेफरी 3 एवं आर ओ सी चेयरमैन), श्री अर्जुन सिंह (राष्ट्रीय चैम्पियन), सत्यपाल सिंह (राजकीय रेफरी),गुरविंदर सिंह (राज्यस्तरीय रेफरी), केदार सिंह नैनवाल (राष्ट्रीय रेफरी), करनदीप सिंह (राष्ट्रीय रेफरी),  जगदीप सिंह (राज्यस्तरीय रेफरी) आदि ने खिलाड़ियों को समानित किया।

पुरुष वर्ग, 52-54 किलो भार वर्ग में प्रथम स्थान पर रहे

अन्तरमहाविद्यालयी बॉक्सिंग प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग, 52-54 किलो भार वर्ग में प्रथम स्थान पर रहे रा. स्ना.महा.,पिथौरागढ़ के गगन गिरी को गोल्ड मैडल, द्वितीय स्थान पर  रा.महा., टनकपुर के अभिषेक कुमार को सिल्वर मेडल, 54 से 57 किलो. भार वर्ग में राजकीय स्ना.महा., बागेश्वर के तनुज कुमार प्रथम रहे,उन्हें गोल्ड और द्वितीय स्थान पर राजकीय स्ना.महा.,पिथौरागढ़ के रमेश को सिल्वर मैडल मिला। 57 से 60 किलो. भार वर्ग में राजकीय स्ना. महाविद्यालय, पिथौरागढ़ के करण कोहली को गोल्ड, राजकीय महाविद्यालय, टनकपुर के नरेंद्र सिंह  को सिल्वर मिला। 67 से 71 किलो. भार वर्ग में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, टनकपुर के कुणाल धामी को गोल्ड, द्वितीय स्थान पर  राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय,पिथौरागढ़ के निखिल रावत को सिल्वर मिला। 80 से 60 किलो .भार वर्ग में प्रथम स्थान पर राज.स्ना. महा.,पिथौरागढ़ के नीरज कुमार  को गोल्ड और द्वितीय स्थान पर रा.स्ना. महा.,रानीखेत के हर्षित नेगी को सिल्वर मैडल मिला।

शोभा कोहली को गोल्ड मैडल मिला

अंतर महाविद्यालय महिला बॉक्सिंग प्रतियोगिता में 45 से 48 किलो. भार वर्ग में प्रथम स्थान पर राज. स्ना. महाविद्यालय, पिथौरागढ़ की शोभा कोहली को गोल्ड मैडल और द्वितीय स्थान पर सोबन सिंह जीना परिसर,अल्मोड़ा की अंजली को सिल्वर मेडल, 50 से 52 किलो.भार वर्ग में राज.स्ना.महा.,पिथौरागढ़ की मोनिका को गोल्ड और द्वितीय स्थान पर सोबन सिंह जीना परिसर, अल्मोड़ा की मुद्रिका को सिल्वर मेडल मिला।
पुरुष बॉक्सिंग प्रतियोगिता में टीम चेम्पियनशिप  के तौर पर पुरुष वर्ग में राज स्ना.महाविद्यालय,पिथौरागढ़ प्रथम स्थान पर   और द्वितीय स्थान पर राज महा, टनकपुर की टीम रही तथा महिला वर्ग में चेम्पियनशिप राज. स्ना.महा., पिथौरागढ़ की टीम प्रथम और द्वितीय  स्थान पर सोबन सिंह जीना,परिसर अल्मोड़ा रही।

यह लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के श्री कुलदीप उपाध्याय (फार्मासिस्ट),जयपाल सिंह, बलवंत दानु, प्रेम लटवाल, ईश्वर सिंह बिष्ट, श्याम मुन्नू भट्ट (प्रशिक्षक), डॉ ललित जोशी, डॉ पंकज उप्रेती (टनकपुर)सहित परिसर शिक्षक, छात्र एवं खेलप्रेमी मौजूद रहे।