January 30, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: युवक-युवती की शिकायत को गंभीरता से लिया जाता तो बच सकती थी जगदीश चंद्र की जान- उत्तराखंड लोक वाहिनी

 1,366 total views,  4 views today

विगत दिनों अल्मोड़ा के भिकियासैंण में उत्तराखण्ड परिवर्तन पार्टी नेता जगदीश चन्द्र की प्रेम विवाह से आक्रोशित युवती के परिजनों द्वारा निर्मम हत्या की गई। उत्तराखण्ड लोक वाहिनी ने इस वीभत्स घटना कड़ी निन्दा की है। उ लो वा ने कहा कि युवक – युवती ने पूर्व में ही राजस्व पुलिस में शिकायत की थी कि उनकी जान को खतरा है। इसके बाद भी उन्हें सुरक्षा ना देना बेहद गंम्भीर मामला है। यदि युवक – युवती की शिकायत को गंम्भीरता से लिया गया होता तो युवक जगदीश की जान बचाई जा सकती थी।

प्रशासन को इन घटनाओं का संज्ञान लेकर भविष्य की रणनीति करनी चाहिए तैयार

उ लो वा ने कहा कि पूर्व में भी ऐसी घटनाएं हुई है। प्रशासन को इन घटनाओं का संज्ञान लेकर भविष्य की रणनीति तैयार करनी चाहिए। विगत वर्ष दन्या क्षेत्र में भी एक ऐसी ही घटना हुई थी, जिसमें नाबालिग के प्रेमिका के मोहपास मे फंसा सजातीय युवक जब उसके गांव पहुंचा तो लोगों ने पीट -पीट कर मार डाला इसके बाद भी प्रशासन ने सबक नहीं सीखा

मृतक के परिवार को मुआवजा देने की मांग

वाहनी के वरिष्ट नेता जगत सिंह रौतेला की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि सामाजिक ताना बाना खराब करने तथा विधि विरुद्ध कानून को अपने हाथ में लेकर इस कृत्य को अंजाम देने वाले दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए। बैठक में मांग की गई कि मृतक परिवार को मुआवजा देने के साथ ही एक सदस्य को रोजगार ,गीता के जीवन यापन की व्यवस्था तथा मामले की निष्पक्ष जांच के साथ ही दोषियों को दण्डित किया जाए।

बैठक में मौजूद रहे

बैठक में वाहिनी के पूरन चंद्र तिवारी, जंग बहादुर थापा,रेवती बिष्ट,बिशन दत्त जोशी,माधुरी मेहता,दयाकृष्ण कांडपाल, अजयमित्र सिंह बिष्ट, कुणाल तिवारी,अजय सिंह मेहता, सूरज टम्टा ,अनिल सिजवाली, शुभम डंगवाल आदि उपस्थित रहे।