February 7, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: इंटरसेप्टर टीम ने अल्मोड़ा इंटर कॉलेज के छात्रों को यातायात नियमों की दी जानकारी

 1,891 total views,  2 views today

अल्मोड़ा से जुड़ी खबर सामने आई है। यहां ‌दिनांक 02/09/2022 को इंटरसेप्टर प्रभारी जीवन सिंह सामंत द्वारा अल्मोड़ा इंटर कॉलेज के छात्रों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई।

नाबालिग बच्चों को न दें वाहन-

छात्रों को रोड सेफ्टी साइन बोर्ड का महत्व, आदेशात्मक चिन्ह,चेतावनी चिन्ह और सकेतात्मक चिह्न के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया, ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की सही उम्र ,नाबालिक उम्र में वाहन चलाने पर चलानी कार्यवाही, मोड़ो पर हॉर्न,इंडिकेटर ,स्पीड लिमिट,हेलमेट का प्रयोग के साथ साथ दुर्घटनाओं के कारक रैश ड्राइविंग ,ड्रिंक एंड ड्राइव,मोबाइल का प्रयोग,ओवर स्पीड के बारे मे जानकारी दी गई। बच्चो को कहा गया की उक्त जानकारी का स्वयं अनुपालन करे एवम घर जाकर अपने माता पिता भाई बहनों से भी यातायात के नियमों को साझा करे। यातायात नियमों का पालन करने से चलानी कार्यवाही से किस प्रकार बचा जा सकता है इस बात की जानकारी भी दी गई , बच्चो के माध्यम से अभिभावकों से अपील की गई की अपने नाबालिक बच्चो को वाहन ना दें।

यह लोग रहें उपस्थित-

इस दौरान प्रधानाचार्य विजय रावत, उप-प्रधानाचार्य ब्रिज मोहन, वरिष्ठ प्रवक्ता मन मोहन चौधरी,अध्यापक अशोक रावत, मनीष नेगी, राजेन्द्र सिंह टाकुली आदि उपस्थित रहे।