February 3, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: UKSSSC में हुई धांधली एवं विधानसभा में हुई फर्जी नियुक्तियों के संबंध में सीबीआई जांच कराने हेतु युवाओं ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

 2,288 total views,  2 views today

अल्मोड़ा के युवाओं ने UKSSSC में हुई धांधली एवं विधानसभा में हुई फर्जी नियुक्तियों के संबंध में सीबीआई जांच कराने सहित अनेक मांगों को लेकर उत्तराखंड सरकार के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को जिलाधिकारी वंदना सिंह के माध्यम से ज्ञापन सौंपा है।

युवा लगातार कर रहे विरोध प्रदर्शन

बताते चलें की युवा लगातार कई दिनों से उपरोक्त परीक्षाओं में हुई गड़बड़ी के संबंध में अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं पहले चरण में उन्होंने लोकगीतों व पोस्टरों के माध्यम से सरकार को चेताने का काम किया। वहीं द्वितीय चरण में मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज अपनी मांगों को पूरा करने की बात कही।
ज्ञापन में बताया गया कि उपरोक्त परीक्षा में हुई धांधली के कारण लाखों विद्यार्थियों का भविष्य अधर में लटक गया है विद्यार्थी सालों से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं परंतु अंत में कुछ लोगों के द्वारा की जाने वाली धांधलियों से युवाओं को रोजगार से वंचित रहना पड़ता है।

युवाओं में गहन निराशा मौजूद

मौके पर मौजूद ज्योति भट्ट ने कहा की उपरोक्त परीक्षा व विधानसभा में हुई नियुक्तियों के कारण युवाओं में गहन निराशा मौजूद है और युवा मानसिक अवसाद की ओर जाने को मजबूर है।
ज्ञापन में यह भी कहा गया कि UKSSSC घोटाला विधानसभा में भी फर्जी नियुक्तियों की संबंध में सीबीआई जांच की जाए। वर्तमान में जो परीक्षाएं रद्द की गई हैं उन्हें अतिशीघ्र संपन्न कराया जाए। उपरोक्त प्रकरण में लिप्त दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।  उत्तराखंड में आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं हेतु वार्षिक कैलेंडर जारी किया जाए जिसमें परीक्षा की विज्ञप्ति निकलने से लेकर नियुक्ति तक सभी तिथियों को स्पष्ट किया जाए।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर आशीष पंत ,ज्योति भट्ट, प्रेम कुमार, मनोज भट्ट, भास्कर भौर्याल, अमन पाठक ,अखिलेश टम्टा, नीरज पांगती, राहुल जोशी आदि लोग मौजूद रहे ।