January 30, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड:संकल्प दिवस के रूप में मनाया जा रहा सीएम धामी का जन्मदिन, आज से राज्य में सेवा सप्ताह आयोजित

 2,514 total views,  4 views today

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज अपने जीवन के 48वें साल में प्रवेश कर लिया है । मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने टपकेश्वर महादेव मंदिर में जलाभिषेक कर भगवान शिव से प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की।

उत्तराखण्ड की जनता से किए वायदों को पूरा करने की दिशा में तेजी से किए जा रहे प्रयास

मुख्यमंत्री ने अपने जन्म दिवस के अवसर पर कहा की जन भावनाओं के अनुरूप प्रदेश के समग्र विकास के लिए राज्य सरकार प्रयास कर रही है। उत्तराखण्ड की जनता से किए वायदों को पूरा करने की दिशा में तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में केंद्र सरकार से देवभूमि उत्तराखण्ड के विकास के लिए पूरा सहयोग मिल रहा है, इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया ।

भाजयुमो द्वारा संकल्प दौड़ का आयोजन किया जाएगा

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने आज संकल्प दिवस के अवसर पर देहरादून में संकल्प दौड़ का फ्लैग ऑफ करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड को वर्ष 2025 तक हर क्षेत्र में देश के अग्रणी राज्यों की श्रेणी में लाने के लिए राज्य सरकार कृत संकल्पित है।

प्रदेश की देवतुल्य जनता के सहयोग से राज्य को हर क्षेत्र में अग्रणी बनाया जायेगा

मुख्यमंत्री धामी ने अपने जन्म दिवस के अवसर पर प्रदेश की जनता के आशीर्वाद के लिए आभार व्यक्त व्यक्त करते हुए कहा कि  प्रदेश की देवतुल्य जनता के सहयोग से राज्य को हर क्षेत्र में अग्रणी बनाया जायेगा। राज्य सरकार विकल्प रहित संकल्प के साथ आगे बढ़ रही है।

16 सितम्बर से राज्य में सेवा सप्ताह आयोजित

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर 16 सितम्बर से राज्य में सेवा सप्ताह आयोजित किया जा रहा है। 17 सितम्बर से रक्तदान का महाअभियान शुरू किया जा रहा है, इसके लिये 1 लाख रजिस्ट्रेशन किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2024 तक राज्य TB से मुक्त हो इस दिशा में मरीजों को गोद लिया जा रहा है। मुख्यमंत्री द्वारा भी 02 पीड़ितों को गोद लिया गया है।