February 2, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा:एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देश पर जनपद के सभी विवेचकों को आईरेड एप, गौराशक्ति योजना व 41 सीआरपीसी के दिशा-निर्देशों के अनुपालन के सम्बन्ध में दिया गया ऑनलाइन प्रशिक्षण

 566 total views,  2 views today

प्रदीप कुमार राय, एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देशन पर जनपद के समस्त विवेचकों का IRAD ( Integrated road accident database) एप/गौरा शक्ति योजना/ धारा 41 सीआरपीसी के दिशा-निर्देशों  के अनुपालन के सम्बन्ध में वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से आनलाईन प्रशिक्षण का आयोजन किया गया, जिसमें एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा स्वयं मौजूद रहकर सम्बन्धित विशेषज्ञों के माध्यम से प्रशिक्षण दिलाया गया।

IRAD (Integrated road accident database) प्रशिक्षण-

एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा स्वयं मौजूद रहकर प्रशिक्षक श्री रोशन कुमार, डिस्ट्रिक्ट रोल आउट मैनेजर अल्मोड़ा के माध्यम से  जनपद के समस्त निरीक्षक/उपनिरीक्षकों को सड़क दुर्घटना के उपरान्त IRAD app  में घटना का डाटा बेस तैयार करने हेतु विस्तृत जानकारी दी गयी। जिससे रोड एक्सीडेण्ट के ब्लैक स्पाट का चयन कर उनके सुधारीकरण की कार्यवाही की जा सकें।
धारा 41 सीआरपीसी के दिशा-निर्देशों के अनुपालन के सम्बन्ध में प्रशिक्षण-
एसएसपी अल्मोड़ा
स्वयं मौजूद रहकर बिन्देश्वरी प्रसाद टम्टा, प्रभारी जेष्ठ अभियोजन अधिकारी अल्मोड़ा के माध्यम से जनपद के सभी विवेचकों को अरनेश कुमार बनाम बिहार राज्य व अन्य में माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा निर्गत दिशा- निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन किये जाने हेतु विस्तृत जानकारी दी गयी तथा उपस्थित विवचकों को धारा 41 सीआरपीसी के दिशा-निर्देशों के अनुपालन में आने वाली समस्याओं के बारे में पूछकर निवारण हेतु मार्गदर्शन किया गया।
एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा प्रशिक्षण में उपस्थित विवचकों को सख्त हिदायत देते हुए कहा की धारा 41 सीआरपीसी के दिशा-निर्देशों के अनुपालन में किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाय।

गौरा शक्ति योजना

एसएसपी अल्मोड़ा के निर्देश पर राजीव कुमार टम्टा, पुलिस उपाधीक्षक संचार द्वारा आनलाईन प्रशिक्षण में उपस्थित जनपद के निरीक्षक/उपनिरीक्षकों को गौरा शक्ति योजना के बारे में विस्तृत जानकारी देकर योजना के प्रभावी क्रियान्वयन के सम्बन्ध में मार्गदर्शन किया गया।