February 6, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: विधायक मनोज तिवारी ने आपदाग्रस्त क्षेत्र का निरीक्षण कर नुकसान का लिया जायजा

 6,193 total views,  2 views today

पिछले तीन-चार दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से निर्माणाधीन जमराड़ी बैंड बेलवाल गांव मोटर मार्ग की सुरक्षा दीवार ध्वस्त  होने से आवासीय मकान खतरे की जद में आ गया है। सोमवार को विधायक मनोज तिवारी ने  बारिश के बाद विकासखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में हुए नुकसान का स्थलीय निरीक्षण कर नुकसान का जायजा लिया। प्रभावित परिवार ने विधायक तिवारी से  मुआवजा दिलाए जाने तथा मकान की सुरक्षा के लिए दीवार लगाए जाने की गुहार लगाई।

मकान के आगे बनी सुरक्षा दीवार भरभरा कर सड़क पर जा गिरी

मकान स्वामी चंद्र सिंह नेगी ने बताया कि शनिवार रात हुई तेज बारिश में जमरानी बैंड बेलवाल गांव मोटर मार्ग की सुरक्षा दीवार गिरने से उनका आवासीय मकान खतरे की जद में आ गया है। मकान के आगे बनी सुरक्षा दीवार भरभरा कर सड़क पर जा गिरी है। जिससे बाहर बना बाथरूम तथा सीढ़ियां आपदा की भेंट चढ़ गई तथा मकान का एक हिस्सा हवा में लटक गया है।जिस कारण प्रभावित परिवार को रात्रि में ही मकान खाली करना पड़ा। सड़क पर पड़े भारी मात्रा में मलबे से आने जाने वाले राहगीरों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

विधायक मनोज तिवारी ने स्थलीय निरीक्षण कर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों तथा राजस्व विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश दिए

सोमवार को विधायक मनोज तिवारी ने स्थलीय निरीक्षण कर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों तथा राजस्व विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता आशुतोष कुमार को अति शीघ्र सुरक्षा दीवार बनाने के निर्देश दिए। तथा जिलाधिकारी को फोन द्वारा प्रभावित परिवार को तत्काल मुआवजा दिए जाने को कहा।

इस दौरान मौजूद रहे

इस दौरान पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता आशुतोष कुमार, जूनियर इंजीनियर हरीश जोशी, इंजीनियर यूसुफ चौधरी, राजस्व उप निरीक्षक बलवंत नाथ गोस्वामी आदि लोग मौजूद रहे।