August 14, 2022

अल्मोड़ा: युवा शटलर लक्ष्य के शानदार खेल की बदौलत भारतीय टीम ने पदक किया पक्का

 2,456 total views,  2 views today

बर्मिंघम इंग्लैंड में हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय बैडमिंटन टीम ने सिंगापुर को 3-0 से हराकर फाइनल में स्थान बना लिया है। भारत के युवा शलटर लक्ष्य सेन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने फाइनल में स्थान बनाकर पदक पक्का कर लिया है। अब फाइनल में भारत की टक्कर मलेशिया से होगी।

गृह क्षेत्र अल्मोड़ा में खुशी की लहर

कॉमनवेल्थ गेम्स में युवा शलटर लक्ष्य सेन के शानदार प्रदर्शन पर गृह क्षेत्र अल्मोड़ा में खुशी की लहर है। लक्ष्य ने टीम स्पर्धा के एकल वर्ग में मौजूदा विश्व चैंपियन लोह कीन यू को मात दी। इस युवा शटलर के प्रदर्शन पर हर किसी को हैरान किया। उन्होंने विश्व चैंपियन को सीधे सेटों में 21-18 व 21-15 के अंतर से मात देकर भारतीय टीम को फाइनल तक पहुंचाया। लक्ष्य की इस उपलब्धि पर उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ. अलकनंदा अशोक समेत कई खेल प्रेमियों में खुशी जताई।

आज से शुरू होंगे एकल मुकाबले

उत्तराखंड बैडमिंटन संघ के सचिव बीएस मनकोटी ने बताया कि कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ियों के आज से एकल मुकाबले खेले जाएंगे। उन्होंने बताया कि लक्ष्य सेन की शानदार प्रदर्शन से उत्तराखंड में खुशी की लहर है। उन्होंने लक्ष्य को शुभकामनाएं देते हुए गोल्ड मेडल की उम्मीद जताई है। कहा कि जिस तरह लक्ष्य प्रदर्शन कर रहा है। भारतीय टीम और लक्ष्य सेन निश्चित तौर पर गोल्ड मेडल जीत देश और उत्तराखंड का नाम रोशन करेंगे।