October 5, 2022

अल्मोड़ा : जिलाधिकारी के साथ नगर व्यापार मंडल अल्मोड़ा और सोमेश्वर व्यापार मंडल ने की संयुक्त बैठक, इन तथ्यों को लेकर हुई चर्चा

 1,809 total views,  6 views today

शुक्रवार  को नगर व्यापार मंडल अल्मोड़ा और सोमेश्वर व्यापार मंडल ने संयुक्त बैठक जिलाधिकारी वंदना सिंह के साथ की, जिनमें  निम्न तथ्यों को लेकर चर्चा की गयी ।

इन विषयों को लेकर हुई चर्चा

* बाहरी व्यक्तियों द्वारा लगाए जाने वाले बाजारों को पूर्णता प्रतिबंधित करने के लिए कहा गया और भविष्य में भी इन्हें कोई भी परमिशन देने के लिए मना किया गया ।

* नगर पालिका द्वारा लगाए गए नए-नए करो का विरोध किया गया और यूजर चार्ज को लेकर बातचीत की गई कि व्यापारी अभी किसी भी नए कर के लिए तैयार नहीं है ।

* पालिका द्वारा विगत 5 वर्षों से लगातार वेंडर जॉन स्लॉटर हाउस कि जो झूठे वादे किए जाते हैं , उनको लेकर भी  जिलाधिकारी से वार्तालाप की गई ।

* खाद्य लाइसेंस का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन रद्द बार-बार रद्द किए जाने को लेकर भी वार्तालाप की गई और कहां गया कि जगह जगह इनके कैंप लगाया जाए जिसमें व्यापार मंडल पूरा सहयोग करेगा ।

* शहर में पढ़ते हुए ट्रैफिक को देखते हुए व्यापार मंडल ने जिलाधिकारी से निवेदन किया कि जिन  जगह  पर स्थान है वहां पर एक साइड पार्किंग को रहने दिया जाए जब तक पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं की जा सकती ।

* लगातार 2016-17 के वेट टैक्स   पर पेनल्टी लगाकर 2021 में जो नोटिस भेजे जा रहे हैं उसका विरोध करने की बात कही गई ।

* व्यापार मंडल द्वारा पूरे अल्मोड़ा नगर की सुरक्षा को देखते हुए कैमरों के लिए सहयोग की बात भी जिलाधिकारी से की गई, जिसमें जिलाधिकारी  ने इस पर पूर्ण आश्वासन दिया ।

* बाजार क्षेत्र में जगह-जगह पर डस्टबिन लगाए जाएं ।

यह लोग रहे उपस्थित

तत्पश्चात जिलाधिकारी महोदय का स्वागत और आभार जताया गया कि आप के दिशा निर्देश में शहर की संस्कृति और सफाई  सुरक्षा दोनों  दुरस्त हो  ।
जिलाधिकारी  के साथ बैठक में व्यापार मंडल अध्यक्ष सुशील साह, उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद, प्रतेश पांडे , सचिव मयंक बिष्ट, महिला उपाध्यक्ष अनीता रावत, कोषाध्यक्ष कार्तिक साह, उप सचिव राहुल बिष्ट , अमन नंजोंन, सोमेश्वर व्यापार मंडल अध्यक्ष आनंद सिंह बोरा और संगठन मंत्री कैलाश जोशी ,नरेंद्र कुमार विकी, शहजाद कश्मीरी, भुवन वर्मा, मनीष जोशी सूरज शाह आदि व्यापारी उपस्थित थे ।